केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 20 करोड़ रुपए की सहायता 

Download PDF

मुंबई- महाराष्ट्र सरकार केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 20 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देगी। केरल में बाढ़ की स्थिति से मुकाबला करने के लिए अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की घोषणा की है। इसी क्रम में महाराष्ट्र सरकार की ओर से केरल के बाढ़ पीड़ितों को 20 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की है।

अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की घोषणा की

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर कर यह जानकारी दी है। केरल में पेयजल के लिए एक ट्रेन पानी लेकर पुणे से केरल जाएगी। मुख्यमंत्री फडणवीस के मुताबिक केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद धनराशि सीधे राज्य सरकार के खाते में जाएगी और वहां से उसका वितरण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। इससे  पहले पुणे से केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए सात लाख लीटर पीने के पानी इकट्ठा करके रेल से भेजने की घोषणा की गई है। अब मुख्यमंत्री ने आर्थिक मदद देने की घोषणा कर दी है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को विमान से बाढ़ के हालात का जायजा लिया। केरल में आई बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है और तकरीबन दो लाख से अधिक लोग बेघर हुए हैं।

Download PDF

Related Post