राज का बेस्ट हड़ताल को समर्थन, मामला और उलझा !

Download PDF

मुंबई- कांग्रेस ने कहा है कि बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल से सामान्यों की तकलीफें बढ़ गई हैं, लिहाजा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तत्काल इस हड़ताल में हस्तक्षेप करें और मसले का हल निकालें। यह मांग कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरूपम ने की है। इधर राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल को समर्थन देकर मामला और उलझा दिया है। बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल आगे बढ़ती है तो सामान्य यात्रियों की परेशानियां और बढ़ सकती हैं। 

 बेस्ट हड़ताल में सीएम फडणवीस करें हस्तक्षेप- कांग्रेस

निरूपम के मुताबिक मुख्यमंत्री जल्द से जल्द मामले को संज्ञान में लें और कर्मचारियों के कल्याण पर निर्णय लें। ताकि इसका स्थाई हल निकल सके। निरुपम ने कहा कि मुंबई में  लाखों छात्र स्कूल व कॉलेज बेस्ट बसों से जाते हैं। बेस्ट की बसों के बंद होने से लोग समय पर कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं। स्कूल और कॉलेज के विद्य़ार्थियों की हड़ताल से सबसे ज्यादा नुकसान होता है। कई विद्यार्थियों की परीक्षाएं चल रही हैं, जिससे वे और उनके अभिभावक परेशान हैं। कामकाजी महिलाओं को आने-जाने में दिक्कतें हो रही है। 

निरूपम ने कहा कि विद्य़ार्थी बसें बंद होने से अपने परीक्षा केंद्रों पर समय पर नहीं पहुंच पाए। मुंबई में भयावह स्थिति है। फिर भी मनपा प्रशासन और शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार किसी भी मुद्दे का समाधान क्यों नहीं कर रही है? अगर मनपा और शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार कर्मचारियों की जायज मांगों को समय पर पूरा करने के लिए सहमत हो जाती, तो इस बार मुंबईकरों की यह हालत नहीं होती। निरूपम ने सवाल उठाया कि मुंबई वालों ने यह सब क्यों सहन किया? मनपा में बैठी शिवसेना को क्या भाजपा के लोगों पर कोई दया नहीं आती? क्या इसी लिए जनता ने भाजपा- शिवसेना को चुना है? 

Download PDF

Related Post