विश्व का सबसे बड़ा आकर्षण होगा चेतक महोत्सव : सीएम फडणवीस

Download PDF

मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है पर्यटन विभाग के सारंगखेडा चेतक महोत्सव की बेहतर ब्रडिंग करने पर यह महोत्सव आगामी दिनों में  विश्व का प्रमुख व बड़ा आकर्षण का केंद्र होगा। 

एक करोड़ रुपए की कीमत से भी अधिक के घोड़े

सीएम फडणवीस बुधवार को नंदुरबार जिले के सारंगखेडा चेतक महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री डॉ.सुभाष भामरे, जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन, पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल, सांसद डॉ. हीना गावित, विधायक डॉ. विजयकुमार गावित, चेतक महोत्सव समिति के अध्यक्ष जयपालसिंह रावल सहित आला अधिकारी मौजूद थे।  

फडणवीस ने कहा कि  यह महोत्सव घोड़ों का ऐतिहासिक समारोह है। इस महोत्सव में बड़े पैमाने पर विदेशी पर्यटक भी आते है। अच्छी तरह से ब्रांडिंग होने से यह महोत्सव वैश्विक हो गया है। एक करोड़ रुपए की कीमत से भी अधिक के घोड़े इस महोत्सव में आ रहे है। श्री दत्त के आशिर्वाद से  महोत्सव का अधिक से अधिक विस्तार होगा।  अकोला से मेले में शामिल होने अकोला से घुड़सवारी करते हुए आए ग्यारह वर्षीय बच्चे राजवीर सिंह नागरा को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। 

सीएम फडणवीस के हाथों अश्व प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने अश्व खेल और अश्वनृत्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बचत गुट प्रदर्शन को भी देखा। इसके अलावा उन्होंने महोत्सव के कला प्रदर्शन को भी भेट दी। मुख्यमंत्री ने तापी नदी के किनारे पर्यटकों के लिए लगाए गए टेन्ट सिटी का निरीक्षण किया। यहाँ पर लगाए गए टेन्ट में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। साथ ही पर्यटकों के लिए सभी सुविधाओं से परिपूर्ण रेस्टोरेंट, स्पा, एसी और नॉन एसी टेंट, दो दरबारी टेंट, कैरम, चेस जैसे खेलों की भी सुविधा उपलब्ध की गई है। 

Download PDF

Related Post