शरद पवार माढ़ा से लड़ें चुनाव- जयंत पाटिल

Download PDF

मुंबई।  एनसपी प्रमुख व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं के बीच पार्टी में मांग उठ रही है कि पवार माढ़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़े। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जयंतराव पाटिल ने यह मांग संगठन के वरिष्ठ नेताओं से की है।  

सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों से चर्चा जारी

शरद पवार लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा कर चुके हैं, बावजूद इसके एनसीपी में उनके चुनाव लड़ने की मांग उठ रही है। जयंत पाटिल के मुताबिक सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों से अभी चर्चा जारी है। हमें लगता है कि मित्र दल साथ आएं। साथ ही चर्चा हो रही है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता भी लोकसभा चुनाव लड़े। पाटिल ने कहा कि हम लोकसभा के अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों का आकलन कर रहे हैं। गुरुवार को पवार मुंबई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। पाटिल ने बताया कि अब सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है, इसलिए अन्य पार्टियों के नेताओं से बातचीत नहीं की जाएगी।

उन्होंने बताया कि लोकसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है, इसलिए इस बैठक में लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा की जाएगी और चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी। आखिर में गठबंधन की एकत्रित घोषणा की जाएगी। सीट बंटवारे की अलग-अलग घोषणा नहीं की जाएगी। 

पाटिल के मुताबिक अब देश में माहौल बदल गया है। लिहाजा हमें लगता है कि शरद पवार लोकसभा में जाएं। पवार समान विचारधारावाली पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। जो राजनीतिक दल भाजपा-शिवसेना को पराजित करने की इच्छा रखते हैं, उन्हें साथ लिया जाएगा। 


Download PDF

Related Post