भायखला जेल में 300 महिला कैदियों को विषबाधा 

Download PDF

मुंबई – भायखला महिला जेल में नाश्ता खाने से 300 महिला कैदियों को विषबाधा हुई है। इनमें से 81 कैदियों की ज्यादा हालत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कैदियों की हालत स्थिर

जेल के अधिकारी राजवर्धन सिन्हा ने मुताबिक शुक्रवार की सुबह में कैदियों को नाश्ता दिया गया था। नाश्ता खाने के बाद कुछ कैदियों पेट दर्द और उल्टी होने लगी। कुछ समय बाद एक बाद एक कैदियों की हालत बिगड़ने लगी। जेल प्रशासन ने फौरन कैदियों को इलाज के लिए जेजे अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका चल रहा है। कैदियों की हालत स्थिर है। राजवर्धन के मुताबिक विषबाधा की वजह क्या है, इसकी जांच की जा रही है। नाश्ते में दिए गए पर्दाथों के नूमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि मूल कारण क्या है। सभी कैदियों की हालत खतरे से बाहर है।
जेजे अस्पताल के प्रभारी अधिष्ठाता डॉ. मुकुंद तायडे के अनुसार 81 कैदियों को इलाज के लिए लाया गया है। इनमें दो गर्भवती महिला और चार महीने की बच्ची भी शामिल है। कैदियों को उपचार के लिए जेजे अस्पताल में 40 डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है। सभी महिला कैदियों का इलाज करके, उनके रक्त के सेंपल लिए गए हैं। खून की जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिती साफ होगी।
Download PDF

Related Post