सत्यमेव जयते प्रतियोगिता में  मुंडे और तटकरे ने बहाए पसीने 

Download PDF

आमीर खान की पानी फाऊंडेशन की ओर से प्रदेशभर में सत्यमेव जयते वाटर कप प्रतियोगिता

मुंबई- विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे और एनसीपी प्रदेश अध्य़क्ष सुनील तटकरे ने रविवार को सातारा में जमकर पसीने बहाए। दोनों ने अपने हाथ में कुदाल व घमेला उठा लिया और किसानों के साथ खेतों में जमकर मेहनत की। दरअसल फिल्म अभिनेता आमीर खान की पानी फाऊंडेशन की ओर से प्रदेशभर में सत्यमेव जयते वाटर कप प्रतियोगिता की शुरूआत की गई है। रास्तें में जाते हुए प्रतियोगिता देख एनसीपी नेता थम गए और किसानों के साथ मिलकर श्रमदान किया।
दहीवाडा की सभा में जाते हुए वावरहिरे में पानी फाउंडेशन की वाटर प्रतियोगिता चल रही थी। मुंडे और तटकरे वहीं रूक गए। वे गाड़ी से उतर गए और साथी नेताओं के साथ कुदाल और घमेला उठा लिया। किसानों के साथ पसीने बहाए।
 आमीर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेनेवाले गांवों का अभिनंदन किया है। रविवार को सातारा में हल्ला बोल आंदोलन में शामिल होने मुंडे और तटकरे सहित पार्टी के अन्य बड़े नेता पहुंचे थे। दहीवाडा की सभा में जाते हुए वावरहिरे में पानी फाउंडेशन की वाटर प्रतियोगिता चल रही थी। मुंडे और तटकरे वहीं रूक गए। वे गाड़ी से उतर गए और साथी नेताओं के साथ कुदाल और घमेला उठा लिया। किसानों के साथ पसीने बहाए। मिट्टी खोदी और घमले में भरकर उसे फेंका। इसमें पार्टी सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल, विधायक शशिकांत शिंदे सहित एनसीपी के अन्य बड़े नेता भी शामिल थे।
तस्वीर साभार: यू ट्यूब
 रविवार मध्यरात्रि से शुरू हुई प्रतियोगिता में प्रदेशभर में तकरीबन एक लाख लोगों ने श्रमदान किया। राज्यभर में 4 हजार से अधिक गांवों के लोगों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सांगली, सातारा, वर्धा, नागपुर, जलगांव जैसे कई जिलों में जल से जुड़े काम किए गए। ढोल-तासे के बजाए गए और नाचते गाते काम की शुरूआत की गई। इस अवसर पर पानी फाउंडेशन की टीम भी उपस्थित थे। अन्य सामाजिक संगठनों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। आमिर खान प्रतियोगिता में शामिल होनेवाले गांवों में जाकर लोगों की हौसला आफजाई भी करनेवाले हैं।
Download PDF

Related Post