सांप-नेवले की दोस्ती देश को कर देगी बर्बाद – अमित शाह 

Download PDF

 आरक्षण नहीं होगा समाप्त, राहुल गांधी चार पीढ़ियों का हिसाब दें!

मुंबई- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में स्थित बीकेसी ग्राउंड में भाजपा के स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विपक्ष की तुलना कुत्ता-बिल्ली, सांप-नेवले जैसे जीव जंतुओं से कर दी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की बाढ़ से विपक्ष घबरा गया है और बाढ़ से बचने के लिए सभी जीव-जंतू वटवृक्ष पर चढ़ गई है। हालांकि बाद में यूटर्न लेते हुए स्पष्ट किया कि उन्होंने विपक्ष की तुलना जीव जंतुओं से नहीं बल्कि विपरीत विचारधारा से की थी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि मोदी सरकार से साढे़ चार साल का हिसाब मांगनेवाले राहुल पहले जनता को कांग्रेस की चार पीढ़ियों को हिसाब दें।

लोग बहुत जोर शोर से देश में एससी/एसटी का आरक्षण रद्द किए जाने की अफवाह फैला रहे हैं। लेकिन सरकार किसी भी प्रकार एससी व एसटी का आरक्षण समाप्त नहीं करने देने वाली है । ये हमारा कमिटमेंट है – अमित शाह

शाह ने कहा कि विपक्ष चाहे जितना जोर लगा और एकसाथ आ जाएं लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के विजय रथ को नहीं रोक पाएंगे। शाह ने कहा कि यूपी में हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई। लेकिन राहुल गांधी दूसरे दल की 2 सीटों की जीत पर मिठाई बांटकर खुशी मना रहे थे। शायद वे भूल गए भाजपा ने 11 राज्यों में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि ये भाजपा का स्वर्ण काल नहीं है, भाजपा का स्वर्ण काल तब आएगा जब पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और 2019 में भाजपा की फिर से बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनेगी। पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद ही भाजपा का स्वर्णिम युग आएगा। इस दौरान शाह ने राहुल गांधी के साथ एनसीपी मुखिया शरद पवार को जमकर खिंचाई की। उन्होंने कहा कि पवार के इशारे पर राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी से साढे़ चार साल का हिसाब मांग रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस प्रेस को सम्बोधित करते हुए.

हर स्तर पर हुआ विकास 

शाह ने कहा कि पीएम मोदी के साढ़ चार साल के कार्यकाल में देश ने हर स्तर पर विकास किया है। इन साढ़े चार सालों में देश में उन 10 करोड़ लोगों को बिजली का कनेक्शन दिया गया, जो पिछले कई सालों से अंधेरे में थे। कांग्रेस शासन में इन गांवों में बिजली तक नहीं पहुंचा सकी थी। इसी प्रकार मोदी के कार्यकाल में देश की 50 करोड़ जनता के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की योजना शुरू की है। देश के किसानों की आत्महत्या कांग्रेस के कार्यकाल में हो रही थी,लेकिन कांग्रेस पार्टी ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया था। लेकिन इन साढ़े चार सालों में मोदी सरकार ने किसानों को उनकी उपज का डेढ़ गुना कीमत देने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं देश में किसानों आत्महत्या में बड़े पैमाने पर कमी आई है।

आरक्षण न समाप्त करेंगे न करने देंगे

अमित शाह ने कहा कि इस समय लोग बहुत जोर शोर से देश में एससी/एसटी का आरक्षण रद्द किए जाने की अफवाह फैला रहे हैं। लेकिन सरकार किसी भी प्रकार एससी व एसटी का आरक्षण समाप्त नहीं करने देने वाली है । ये हमारा कमिटमेंट है।  इतना ही नहीं अगर कोई चाहेगा तो उसे भी भाजपा इस आरक्षण को समाप्त नहीं करने देगी। इस अवसर पर अमित शाह ने संसद न चलने के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया है । अमित शाह ने कांग्रेस नेता गुलाम नवी आजाद के उस बयान को गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार चर्चा नहीं कराना चाहती और सदन से पलायन करने के लिए सदन का कामकाज जान बूझकर स्थगित करवा रही है। अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर समय, हर मंच पर चर्चा के लिए तैयार है। गुलाम नवी आजाद जहां चाहें वहां चर्चा कर सकते हैं। अमित शाह ने मुंबई में स्थित बीकेसी मैदान के मंच से भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्ष 2019 की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया है।

भाजपा बलिदानियों की पार्टी 

शाह ने कहा कि भाजपा बलिदानियों की पार्टी है। जनसंघ हमारा संघर्ष काल रहा है। हमारी पार्टी 10 सदस्यों से शुरू हुई और आज हमारे 11 करोड़ से ज़्यादा सदस्य हैं, कभी हमें हम दो-हमारे दो के ताने दिए जाते थे और आज हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार है । देश के 68 प्रतिशत भूभाग और 70 फीसदी जनता पर भाजपा की सत्ता है।

Download PDF

Related Post