एशिया के सबसे बड़े रबर एक्सपो का आयोजन मुंबई में

Download PDF

मुंबई- एशिया के सबसे बड़े रबर एक्सपो का आयोजन मुंबई में जनवरी 2019 में होने वाला है। इंडिया रबर एक्सपो (आईआरई) आयोजित इस एक्सपो में विश्व भर से 300 कंपनियां शामिल होंगी। आईआरई 2019 विकास, विनिमय और सहयोग के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के तौर पर मुंबई के बॉम्बे एग्ज़ीबिशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा।

आईआरई 2019 का 10वां संस्करण कई विशेषताओं वाली एक उपलब्धि               

इंडिया रबर एक्सपो (आईआरई) एशिया की सबसे बड़ी रबर प्रदर्शनी है। आज यह रबर उद्योग का एक सबसे अधिक अनुमानित आयोजन बन गया है। आईआरई 2019 का 10वां संस्करण कई विशेषताओं वाली एक उपलब्धि है। यह कार्यक्रम अखिल भारतीय रबर उद्योग संघ के द्वारा आयोजित किया जा रहा है जो 1945 में स्थापित देश के सबसे पुराने प्रमुख उद्योग संघों में से एक है। आईआरई के अध्यक्ष,ओरिएंटल रबर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक विक्रम मकर ने बताया कि 26 हजार वर्ग मीटर से अधिक के क्षेत्र में लगभग 300 प्रदर्शक अपना-अपना स्टॉल तैयार करेंगे। इंडिया रबर एक्सपो, जो अब 10वें अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन की मेजबानी करने वाला है। इंडिया रबर एक्सपो 2019 को बढ़ावा देने के लिए आईआरई देशभर के 15 शहरों में रोड शो की योजना बना रहा है। इस रोड शो की शुरुआत अहमदाबाद से होगी, जो देशभर के 15 शहरों में जागरूकता फैलाने, अधिक अवसर पैदा करने तथा इंडिया रबर एक्सपो 2019 में भाग लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को प्रोत्साहित करने का काम करेगा। एग्जीबिशन में मोदी सरकर का बड़ा योगदान है।                                                            

इस अवसर पर आईआरई के मुख्य संयोजक विष्णु भीमराजका, अखिल भारतीय रबर उद्योग संघ के उपाध्यक्ष वी. टी. चंद्रशेखर, अखिल भारतीय रबर उद्योग संघ के अध्यक्ष जगदीप एस रैंगर, अखिल भारतीय रबर उद्योग संघ के राष्ट्रीय संयोजक उमेश ध्रुव, डब्ल्यूआर, अखिल भारतीय रबर उद्योग संघ के अध्यक्ष विनोद बंसल उपस्थित थे ।

Download PDF

Related Post