दक्षिण मध्य मुंबई संसदीय सीट से चुनाव लड़ेगे आठवले  

Download PDF

मुंबई, 30 जुलाई-  केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री और आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवले अगला लोकसभा चुनाव दक्षिण मध्य मुंबई सीट से लड़ेगें। यह घोषणा आठवले ने की है।

3 अक्टूबर को ठाणे में आरपीआई की महासभा

आठवले के मुताबिक खुद के अधिकार क्षेत्रवाली सुरक्षित सीट की वे तलाश में थे। लिहाजा उन्होंने दक्षिण मध्य मुंबई को चुना है। इस संबंध में बांद्रा पूर्व में पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख पदाधिकािरयों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में आठवले के चुनाव लड़ने की सुरक्षित सीट का चयन किया गया। आठवले ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया है।  पार्टी के 61 वें स्थापना दिवस 3 अक्टूबर को ठाणे में महासभा का आयोजन किया गया है। इस रैली में आरपीआई शक्तिप्रदर्शऩ करेगी। रैली की तैयारियों के लिए आठवले ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में मुंबई संगठन के सभी जिला अध्यक्ष और पदाधिकारी मौजूद थे।

केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले राज्यसभा के लिए महाराष्ट्र कोटे से निर्विरोध चुने गए हैं। पंढरपुर संसदीय सीट से वे दो बार सांसद रह चुके हैं। पंढरपुर का विभाजन होने के बाद उन्होंने वर्ष 2009 में शिर्डी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन पराजीत हो गए थे। वर्ष 1998 के चुनाव में आरपीआई के राज्य में चार सांसद चुने गए थे। उन-दिनों आठवले दक्षिण मध्य मुंबई सीट से चुने गए थे। पार्टी का मानना है कि चेंबूर , अणुशक्तिनगर, धारावी, नायगांव  और वडाला में बड़ी संख्या में आरपीआई समर्थक हैं। मौजूदा समय में दक्षिण मध्य मुंबई संसदीय सीट से शिवसेना के राहुल शेवाले सांसद हैं।

Download PDF

Related Post