केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने लिया रिफाइनरी अग्निकांड का जायज़ा  

Download PDF
मुंबई- केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को माहुल स्थित बीपीसीएल रिफाइनरी अग्निकांड का जायजा लिया। आठवले ने भयभीत माहुलवासियों से मुलाकात की और उनका पुनर्वास सुरक्षित स्थान पर जल्द किए जाने का आश्वासन दिया।
माहुलवासियों का पुनर्वास सुरक्षित स्थान पर जल्द 
भारत पेट्रोलियम की रिफाइनरी परियोजना में बीते बुधवार को दोपहर करीब पौने दो बजे धमाका हुआ था, इसके बाद भीषण आग लग गई थी। इससे लोगों में दहशत फैली हुई है। शिवसेना के स्थानीय विधायक तुकाराम काते ने दावा किया था कि गुरुवार की देर रात फिर रिफाइनरी में धमाकों की आवाज सुनी गई थी। आरपीआई अध्यक्ष और केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने घटनास्थल पर जाकर स्थिती का जायजा लिया। आठवले ने माहुलवासियों से मिलकर उनका ढाढस बढ़ाया। उनकी समस्याएं सुनी और उसका हल निकालने का वादा किया।
परिसर के रहवासियों द्वारा आठवले को विभिन्न ज्ञापन सौंपे गए। भयभीत लोगों ने अपना दुख जताया कि यदि रिफाइनरी में बड़ा हादसा हो जाए, तो वहां से निकलने का भी रास्ता नहीं है। मुंबई के विभिन्न इलाकों के लोगों का माहुल में पुनर्वास किया गया है। मूलभूत सुविधाओं का आभाव और प्रदुषित वातावरण के कारण यहां के लोगों के जीवन को खतरा है। आठवले ने कहा माहुवासियों की समस्या हल निकालने का सरकार प्रयास कर रही है। जल्द उनका पुनर्वास उचित स्थान पर किया जाएगा।
Download PDF

Related Post