अगस्ता वेस्टलैंड: कांग्रेस ने पीएम और सीएम से पूछे छह सवाल

Download PDF

मुंबई- कांग्रेस ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उन आरोपों को लेकर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में तथाकथित घोटाले को लेकर गांधी परिवार से स्पष्टीकरण मांगा है। इस प्रकरण को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा से छह सूत्री सवाल पूछे हैं। 

चोरों की उल्टी चिल्हाट – अशोक चव्हाण

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री फडणवीस के आरोपों को झूठा और आधारहीन करार दिया है। चव्हाण ने कहा कि राज्य में हुई 17 हजार किसानों की आत्महत्या, फडणवीस सरकार में शामिल घोटालेबाज मंत्री, प्रदेश में सूखे की परिस्थिती, भीमा-कोरेगांव हिंसा, सनातन संस्था के लोगों द्वारा बम बनाने जैसे मुद्दो को लेकर कभी मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता नहीं की। परंतु अब अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। यह चोरों की उल्टी चिल्हाट है। चुनावी मौसम में कांग्रेस के नेताओं को बदनाम करने की यह भाजपा की साजिश है। मिशेल का इस्तेमाल कर भाजपा अपने घोटाले और भ्रष्टाचार छुपाने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री प्रदेश की समस्याओं और राफेल विमान खरीदी घोटाले के संबंध में खुलासा करें। 

छह सवाल

कांग्रेस ने पीएम मोदी, सीएम फडणवीस और भाजपा से छह सवालों के जवाब मांगे हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष चव्हाण ने पूछा है कि अगस्ता वेस्टलैंड/ फिनमेकेनिक ब्लैक लिस्टेड कंपनी को सूची से क्यों निकाला गया। ब्लैक लिस्टेड कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड/ फिनमेकेनिक कंपनी को मेक इन इंडिया कार्यक्रम में क्यों शामिल किया गया। अगस्ता वेस्टलैंड को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से निवेश की अनुमति देकर  AW119 सैनिक हेलीकॉप्टर निर्माण की मंजूरी क्यों दी गई। अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी को 100 नौसेना हैलीकॉप्टर के लिए बोली लगाने की अनुमति क्यों दी गई। अगस्ता वेस्टलैंड / फिनमेकेनिक के विरूद्ध सारे मुकदमॆ हारने के बावजूद मोदी सरकार ने अपील क्यों नहीं की।  क्रिश्चियन मिशेल का इस्तेमाल कर, झूठी कहानी रचकर मोदी सरकार अपना भ्रष्टाचार और घोटाले छुपाने का क्यों प्रयास कर रही है। चव्हाण ने कहा है कि सहारा डायरी में भाजपा नेताओं के नाम हैं, इस संबंध में पहले भाजपा खुलासा करे, इसके बाद कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगे। 

Download PDF

Related Post