बीसीसीआई भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के नए प्रमुख अजित सिंह

Download PDF
मुंबई। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने अजीत सिंह को भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है। साल 1982 के राजस्थान केडर से आईपीएस अधिकारी अजीत सिंह 30 नवंबर 2017 को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे।
इसके अलावा दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार को 31 मई, 2018 तक भ्रष्टाचार विरोधी इकाई में बतौर सलाहकार के रूप में नामित किया गया है।
नीरज कुमार भ्रष्टाचार विरोधी इकाई में बतौर सलाहकार रहेंगे
लगभग 36 वर्षों तक भारतीय पुलिस सेवा की सेवा करने के दौरान सिंह ने भ्रष्टाचार विरोधी अभियान, जांच मुहिम के साथ ही फील्ड पुलिसिंग के क्षेत्र में व्यापक अनुभव है। इसके अलावा सिंह ने चार साल तक राजस्थान के भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो का नेतृत्व भी किया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि वर्ष 2018 के आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले ही अजीत सिंह बीसीसीआई के मुंबई मुख्यालय में अपना कार्यभार संभालेंगे।
इसके अलावा दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार को 31 मई, 2018 तक भ्रष्टाचार विरोधी इकाई में बतौर सलाहकार के रूप में नामित किया गया है। पिछले साल की तरह इस साल भी आईसीसी के भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के साथ आईपीएल प्रीमियर लीग के दौरान किसी भी अनहोनी व सट्टेबाजी को रोकने के लिए बीसीसीआई ने आपसी सहयोग से काम करनमे का निर्णय लिया है।
Download PDF

Related Post