उद्धव के आगे झुकी भाजपा सरकार!

Download PDF
मुंबई ।  कोकण के नाणार स्थित प्रस्तातवित तेल रिफायनरी परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण का काम रोक दिया गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि यह फैसला शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा करने के बाद लिया गया है।

द्धव ठाकरे से चर्चा के बाद नाणार जमीन अधिग्रहण पर रोक – सीएम फडणवीस 

विपक्ष द्वारा इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने सरकार की भूमिका स्पष्ट करते हुए कहा कि जमीन अधिग्रहण के काम को स्थगन आदेश दिया गया है। जमीन अधिग्रहण के लिए कोई नोटिस नहीं दी गई है। जमीन अधिग्रहण की कोई कार्रवाईशुरू नहीं है। स्थगन के बाद किसी भी जमीन का अधिग्रहण के लिए सख्ती नहीं की जाएगी। जमीन अधिग्रहण के लिए सख्ती करने पर पुलिस स्टेशन में शिकायत करने पर संबंधितों पर अपराध दाखिल करने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया गया है। ऐसा मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया। विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना-भाजपा एक साथ है, आप चिंता न करें। शिवसेना के विधायकों के इस्तीफे की आवश्यकता नहीं है। हम एक साथ हैं। आप दस पंद्रह वर्ष तक विपक्ष में ही बैठनेवाले हैं।
इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटेल ने औचित्य के मुददे के तहत नाणार का मुददा उपस्थित किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि नाणार परियोजना के मामले में भाजपा-शिवसेना मिले हुए हैं। स्थानीय परियोजना का विरोध कर रहे हैं जबकि भाजपा- शिवसेना एक-दूसरे को दोषी ठहरा कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।
Download PDF

Related Post