राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Download PDF

मुंबई- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के विरोध में भाजपा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जलगांव जिले के वाकडी गांव में कुएं में नहाने के बाद दो दलित बच्चों को नग्न करके पिटाई की गई थी। राहुल ने बच्चों का वीडियो ट्वीट कर नाराजगी जताई थी। पीडितों का चेहरा सार्वजनिक किए जाने के आरोप में भाजपा प्रवक्ता राम कदम ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस से राहुल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

राम कदम के मुताबिक दलित बच्चों का नग्न वीडियो अपने ट्वीट एकाउंट से वायरल करके राहुल ने कानून का उल्लंघन किया है। राहुल ने अपने ट्वीट में स्वर्णों के कुएं में नहाने के कारण बच्चों के साथ मारपीट किए जाने का उल्लेख किया है। उन्होंने गलत और द्वेषपूर्ण संदेश देकर समाज में तनाव निर्माण करने की कोशिश की है। लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।


मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशिष शेलार ने भी कहा है कि राहुल गांधी वीडियो डिलिट कर दें और सार्वजनिक माफी मांगें। राम कदम ने बुधवार को बीकेसी पुलिस स्टेशन के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। राम कदम के मुताबिक दलित बच्चों का नग्न वीडियो अपने ट्वीट एकाउंट से वायरल करके राहुल ने कानून का उल्लंघन किया है। राहुल ने अपने ट्वीट में स्वर्णों के कुएं में नहाने के कारण बच्चों के साथ मारपीट किए जाने का उल्लेख किया है। उन्होंने गलत और द्वेषपूर्ण संदेश देकर समाज में तनाव निर्माण करने की कोशिश की है। लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अपने ट्वीट को लेकर राहुल माफी मांगें और उसे तत्काल डिलिट कर दें। राम कदम ने कहा कि दलित बच्चों के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है।

कदम के अनुसार राहुल गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया, उसमें पीडि़त बच्चों का चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। इस प्रकार हिंसाचार और अत्याचार के बलि हुए बालकों की पहचान सार्वजनिक करना बाल लैंगिक शोषण प्रतिबंधक कानून (पॉस्को) और बाल न्याय अधिनियम कानून के तहत अपराध है। इसके लिए कानून में सजा का प्रावधान है। राहुल गांधी ने कानून का उल्लंघन किया है। पीड़ित बच्चों के साथ संवेदना व्यक्त करने के बजाए राहुल गांधी ने अपना राजनीतिक हेतू साधने का उपयोग इस घटना का किया है, जो निंदनीय है। कदम ने कहा कि राहुल ने अपने ट्वीट में स्वर्ण शब्द का इस्तेमाल किया था। कुएं के मालिक की जाति का नाम जोशी है, लेकिन वह स्वर्ण जाति का नहीं बल्कि बंजारा समाज का है। राहुल ने गलत जानकारी देकर दो जातियों में तनाव निर्माण करने की कोशिश की है।

Download PDF

Related Post