भाजपा को झटका, देशमुख ने दिया विधायक पद से इस्तीफा 

Download PDF
मुंबई- भाजपा विधायक आशिष देशमुख ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हरीभाऊ बागड़े को भेज दिया है। बुधवार को वे विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करके इस्तीफा पत्र सौंपेंगे। अटकले लगाई जा रही हैं कि देशमुख कांग्रेस में शामिल होने की तैयारियों में हैं।

यदि सत्य बोलना बगावत है, तो मैं बागी हूं – आशिष देशमुख

नागपुर के काटोल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक आशिष देशमुख कांग्रेस के पूर्व मंत्री रणजीत देशमुख के पुत्र हैं। वे कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। कुछ महीने पहले देशमुख ने कहा था यदि सत्य बोलना बगावत है, तो मैं बागी हूं। मेरा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से विश्वास उठ गया है। उचित समय आने पर मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा। आखिरकार उन्होंने 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती पर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।
विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल से इस्तीफा भेजने के बाद वे वर्धा जिले के सेवाग्राम आश्रम के लिए रवाना हो गए। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। चर्चा है कि देशमुख कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी में हैं। महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर सेवाग्राम आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इधर एनसीपी विधायक दल नेता अजित पवार ने आशिष देशमुख के सहारे भाजपा पर निशाना साधा है। अजित ने कहा कि भाजपा के सांसद-विधायक इस्तीफे दे रहे हैं। जब सांसद-विधायक असंतुष्ट हैं तो जनता का आक्रोश समझा जा सकता है। अजित ने कहा कि वे मुंबई लौटने के बाद आशिष देशमुख से मुलाकात करेंगे।

Download PDF

Related Post