भाजपा ने रची देश तोड़ने के साजिश – सपा 

Download PDF
मुंबई- समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर देश को तोड़ने के की साजिश रचने का आरोप लगाया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अबु आसीम आजमी ने आरोप लगाया है कि नफरत फैलाकर देश में सांप्रदायिक तनाव निर्माण करने की कोशिश की जा रही है। देश में फिरकापरस्ती चरम पर है और भड़काऊ भाषण देकर नफ़रत को बढ़ावा दिया जा रहा है। भाजपा का एजेंडा है हिन्दू और मुसलमानों को आपस में लड़ाकर देश में अशांति निर्माण की जाए और राजनीति की रोटियां शेंकी जाएं।
भाजपा देश में अमन-चैन नहीं चाहती। सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बिगाड़कर फिरकापरस्त ताकतों को हवा दी जा रही है ताकि सियासी फायदा उठाया जा सके – आजमी
आजमी ने मालाड के आजमी कम्पाउंड में जनता जोड़ो मुहीम के तहत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा भाजपा बार-बार देश की एकता को नुकसान पहुंचा रही है। भाजपा देश में अमन-चैन नहीं चाहती। सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बिगाड़कर फिरकापरस्त ताकतों को हवा दी जा रही है ताकि सियासी फायदा उठाया जा सके। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। आजमी ने कहा कि  कांग्रेस की दोगली नीति भी इसके लिए जिम्मेवार है, क्योंकि कांग्रेस दूसरी पार्टियों के साथ धोखाधड़ी करती है। सपा के साथ भी उसने मुंबई और भिवंडी में धोखा दिया है। आजमी ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर कांग्रेस की धोखाधड़ी से आगाह किया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर देश में नफरत की राजनीति चरम पर है।
आजमी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार का मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार किसी से छिपा नहीं है। वक्फ बोर्ड, हज कमेटी, अल्पसंख्यक आयोग। मौलाना आजाद वित्त निगम आदि विभागों में पद खाली हैं। लेकिन उन्हें भरा नहीं जा रहा है। एक तरफ सरकार मुसलमानों की तरक्की की बात करती है, दूसरी तरफ मस्जिदों ,दरगाहों के पुनर्विकास के लिए फंड नहीं दिया जा रहा है। आजमी ने मांग की है जिस तरह मंदिरों और हिन्दू धार्मिक स्थलों के पुनर्विकास के लिए फंड दिए जा रहे हैं, उसी तरह मुंबई, औरंगाबाद सहित राज्य के विभिन्न स्थानों पर स्थित मस्जिदों और दरगाहों के पुनर्विकास के लिए फंड दिया जाए।
Download PDF

Related Post