भाजपा के धनबल को जनबल करेगा पराजित- कांग्रेस 

Download PDF
मुंबई- कांग्रेस ने भाजपा की कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया है सत्ता और पैसे का गैर-इस्तेमाल कर भाजपा अनैतिक तरीके से चुनाव जीतने का प्रयास कर रही है। भाजपा के धनबल को जनबल पराजित करेगा।
चव्हाण ने कहा कि मोदी और फडणवीस ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। केंद्र और राज्य सरकार ने आदिवासियों की विकास योजनाओं की निधि में बड़े पैमाने पर कटौती की है। समृद्धि महामार्ग और बुलेट ट्रेन के नाम पर गरीब किसानों और आदिवासियों की जमीन ली जा रही है। फडणवीस को पालघर के से ज्यादा मोदी के गुजरात के विकास की चिंता है।
पालघर के वानगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चव्हाण ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के पूर्व सांसद दिवंगत चिंतामन वनगा के नाम को लेकर भाजपा और शिवसेना आपस में झगड़ रहे हैं। भाजपा ने वनगा परिवार की उपेक्षा की। भाजपा को उम्मीदवार नहीं मिल रहे थे, इसलिए राजेंद्र गावित को एनसीपी से तोड़कर उम्मीदवारी दी गई। गावित को पराजय से बचाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित दर्जनभर से अधिक केंद्रीय मंत्री और राज्यमंत्री पालघर में घूम रहे हैं। चव्हाण ने कहा कि पिछले चार साल में भाजपा ने जो भी चुनावी वादे किए थे, उसे पूरा नहीं किया।
चव्हाण ने कहा कि मोदी और फडणवीस ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। केंद्र और राज्य सरकार ने आदिवासियों की विकास योजनाओं की निधि में बड़े पैमाने पर कटौती की है। समृद्धि महामार्ग और बुलेट ट्रेन के नाम पर गरीब किसानों और आदिवासियों की जमीन ली जा रही है। फडणवीस को पालघर के से ज्यादा मोदी के गुजरात के विकास की चिंता है। फडणवीस के बहकावे में अब जनता नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास धनबल है तो कांग्रेस के पास इंसानियत है। भाजपा की धनशक्ति को हम पराजित करके रहेंगे। इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया गवई समूह के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र गवई ने कहा कि संविधान और विकल्प से देश बचाना है तो भाजपा को हराकर कांग्रेस को जीत दिलाना है।
Download PDF

Related Post