पाकिस्तान से व्यापारिक संबंध तोड़े भारत- कैट 

Download PDF
मुंबई। कश्मीर में आंतकवादियों द्वारा भारतीय जवानों के नरसंहार पर व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जताई है। कारोबारियों ने भारत सरकार से पाकिस्तान से समस्त व्यापारिक और अन्य संबंध तोड़ने की अपील की है।
व्यापारियों ने  की मांग 
व्यापारियों के राष्ट्रीय संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) एवं अन्य संगठनों ने कल पुलवामा में पाकिस्तान आतंकवादियों के कायरपूर्ण  हमले में हुए भारतीय जवानों के नरसंहार की कड़ी निंदा की है। संगठनों ने शहीदों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि दी है। कैट ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है की शहीद जवानों की स्मृति में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया जाए । कैट ने मांग की है कि अब सरकार को पाकिस्तान के साथ अपने व्यापारिक एवं अन्य संबंध फौरन खत्म करे।
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के मुताबिक देश के अन्य नागरिकों की तरह दिल्ली सहित देशभर के व्यापारी भी इस नरसंहार से बेहद स्तब्ध और छुब्ध हैं। सारे व्यापारी वर्ग में शोक की लहर है। इस कठिन समय में शहीद जवानों के परिवारों और देश के साथ मजबूती से खड़े रहने का संकल्प लिया है। पाकिस्तान का यह आतंकवाद का खेल अब बंद होना चाहिए। सरकार को एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर इस बर्बर दुर्घटना का बदला लेना चाहिए, तभी भारतीय नागरिकों के दिलों में शान्ति होगी।
कैट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पाकिस्तान की सामने से वार करने की  हिम्मत नहीं है। पीठ पीछे से कायरता पूर्ण तरीके से वार कर पाकिस्तान भारतीय फोजों का मनोबल तोड़ना चाहता है, लेकिन इस घड़ी में सारा देश भारतीय सेना  के साथ खड़ा है।
Download PDF

Related Post