सिडको ने म्हाडा को  छोड़ा पीछे 

Download PDF

मुंबई। म्हाडा के घरों के लिए भले ही मुंबईकरों ने कोई खास इच्छा नहीं दिखाई हो लेकिन सिडको के घरों के लिए मुंबईकर काफी दिलचस्पी ले रहे हैं।इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मात्र हफ्ते भर के अंदर ही 35 हजार लोगों ने सिडको के घर के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। मात्र 5 दिनों के अंदर 10 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन भरें।

हफ्ते भर के अंदर ही 35 हजार लोगों ने सिडको के घर के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, अंतिम तिथि 16 सितंबर

सिडको ने नवी मुंबई के घनसोली, द्रोणागिरी, कलंबोली, तलोजाऔर खारघर जैसे स्थानों पर 14 हजार से अधिक घरों के लिए आवेदन मगांए हैं। इन घरों के लिए 13 अगस्त से ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। सिडको के एक अधिकारी ने दावा किया कि मात्र एक हफ्ते में ही 35 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया। जबकि म्हाडा के 9018 घरों के लिए 28 दिन में 63913 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया था।
अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो मात्र म्हाडा के रजिस्ट्रेशन संख्या के 50 फीसदी आवेदन को सिडको ने मात्र एक हफ्ते में ही क्रॉस कर लिया। सिडको के अधिकारी ने अनुमान जताया कि यह संख्या लाख तक भी पहुंच सकती है। सिडको के इन घरों के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 16 सितंबर है। गौरतलब है कि म्हाडा के घरों पर महंगे होने का आरोप लगता रहा है।
Download PDF

Related Post