देवरूख और गुहागर नगर पंचायत का चुनाव टला 

Download PDF
मुंबई- रत्नागिरी जिले की देवरूख और गुहागर नगर पंचायत का आम चुनाव टल गया है। कोर्ट के फैसले के बाद अब 6 के बजाए 11अप्रैल 2018 को चुनाव होगा। यह जानकारी राज्य चुनाव आयुक्त जे. एस. सहारिया ने मंगलवार को दी।
नामांकन पत्रों के छानबीन के आखिर में कुछ उम्मीदवारों ने संबंधित जिला न्यायालय में अपील दाखिल कर दी थी। इन अपील पर 29 मार्च 2018 तक फैसला आया।
चुनाव आयुक्त ने बताया कि  राज्य चुनाव आयोग ने पहले  देवरूख और गुहागर नगर पंचायत के सदस्य पदों एवं अध्यक्ष पद के लिए 6 अप्रैल 2018 को चुनाव घोषित किया गया था। लेकिन नामांकन पत्रों के छानबीन के आखिर में कुछ उम्मीदवारों ने संबंधित जिला न्यायालय में अपील दाखिल कर दी थी। इन अपील पर 29 मार्च 2018 तक फैसला आया। कोर्ट के फैसले के तहत चुनावी कार्यक्रम में बदलाव करना आवश्यक हो गया था। लिहाजा चुनावी कार्यक्रम में बदलाव किया जा रहा है। अब दोनों स्थानों पर 11 अप्रैल 2018 को चुनाव होगा। वोटों की गिनती अगले दिन 12 अप्रैल 2018 को होगी।
कणकवली और जामनेर में भी बदलाव
 सिंधुदुर्ग  जिले की कणकवली नगर पंचायत और जलगांव जिले की जामनेर नगर परिषद के चुनाव के पूर्वनियोजित कार्यक्रम के अनुसार 6 अप्रैल 2018 को चुनाव होना था। लेकिन इस कार्यक्रम में भी कोर्ट के फैसले के कारण मामूली बदलाव किया गया है। कणकवली नगर पंचायत के प्रभाग क्र.10 में सदस्य और अध्यक्ष पद के लिए, इसीतरह जामनेर नगर परिषद के प्रभाग क्र.7 में सदस्य और अध्यक्ष पद के लिए 11 अप्रैल 2018 को चुनाव कराए जाएगें। कणकवली नगर पंचायत और जामनेर नगर परिषद के चुनाव नतीजे अगले दिन 12 अप्रैल 2018 को घोषित किए जाएंगे।
Download PDF

Related Post