शिवसेना पर सीएम का पलटवार, कहा नींद का स्वांग करने वाले को कैसे जगाएं

Download PDF

मुंबई- मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि शिवसेना ने ऑडियो क्लीप में फेरफार की है। यह क्लीप 14 मिनट की है, जिसमें कांट-छांट की गई है। उन्होंने शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जगाया उसे जाता है, जो सो रहा हो। जो सोने का ढोंग कर रहा है, उसे जगाने का क्या अर्थ है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों का गुनगाण किया।

राऊत के बयान पर हम ध्यान नहीं देते। याद दिला दें बीते दिनों राऊत ने कहा था सत्ता होने पर कुत्ता भी खुद को शेर समझने लगता है। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्धव के अलावा शिवसेना के किसी नेता को वे महत्व नहीं देते। अहंकार की बाधा किसे हुई है, यह जब जानते हैं – फडणवीस

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मुंबई भाजपा कार्याल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ उद्धव से बात करते हैं। शिवसेना का कौन सा नेता क्या कह रहा है, उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। संजय राऊत जैसे व्यक्ति को हमने कभी महत्व नहीं दिया। मीडिया ने राऊत को बड़ा किया है। राऊत के बयान पर हम ध्यान नहीं देते। याद दिला दें बीते दिनों राऊत ने कहा था सत्ता होने पर कुत्ता भी खुद को शेर समझने लगता है। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्धव के अलावा शिवसेना के किसी नेता को वे महत्व नहीं देते। मुख्यमंत्री ने कहा कि अहंकार की बाधा किसे हुई है, यह जब जानते हैं। ऑडियो क्लीप के संबंध में मु्ख्यमंत्री ने कहा कि जांच के लिए मामला चुनाव आयोग के सुपुर्द कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं 80 प्रतिशत विकास और 20 फीसदी राजनीति करता हूं। चुनाव में विरोधी अपप्रचार करते हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र के 3 करोड़ 98 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन मिला है। राज्य में 2 करोड़ 18 लाख जनधन बैंक खाते खोले गए हैं। प्रदेश की 15 हजार ग्राम पंचायतों को इंटरनेट सेवा से जोड़ दिया गया है। इसीतरह राज्य के 20 जिलों में पासपोर्ट कार्यालय शुरू किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को न्याय दिया है। मुख्यमंत्री के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने चार वर्ष में बड़े पैमाने पर विकास कार्य किया है। केंद्र सरकार महाराष्ट्र के पीछे दमखम के साथ खड़ी है। राज्य के किसानों की मदद के लिए अब तक केंद्र ने सर्वाधिक आठ हजार करोड़ आर्थिक सहायता दी है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को बड़े पैमाने पर लाभ हुआ है। केंद्र सरकार ने किसानों की मदद के लिए बड़ी संख्या में कोल्ड स्टोरेज और फूड प्रोसेसिंग परियोजनाओं की मंजूरी दी है। राज्य की अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने और किसान आत्महत्य़ाग्रस्त जिलों में सिंचाई सुविधा बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने 36 हजार करोड़ रुपए की निधि मंजूर की है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी की पहल से राज्य में चार हचार किलोमीटर लंबे महामार्ग का काम शुरू है। साथ ही दस हजार किलोमीटर काम की प्रक्रिया जारी है। राज्य के जिस कोने में जाएं, सड़क और हाइवे का काम चल रहा है। नवी मुंबई हवाईअड्डे के साथ राज्य की लंबित रेलवे के काम को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार ने सहयोग किया है। मुंबई के प्रस्तावित कोस्टल रोड को केंद्र की सभी जरूरी मंजूरियां मिल गई हैं।

Download PDF

Related Post