सीएम गहलोत महाराष्ट्र में

Download PDF

मुंबई-  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गुरुवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान वे महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले के भव्य पुतले का अनावरण करेंगे। ज्ञातव्य है कि महाराष्ट्र में मारवाड़ी व्यापारियों का एक बड़ा वर्ग है, ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र कांग्रेस उनकी चुनावी सफलता को भुनाने के लिए ये क़दम उठा रही है मारवाड़ी वोट बैंक को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए.

मारवाड़ी वोट बैंक को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कांग्रेस की पहल!

गहलोत के स्वागत के लिए कांग्रेस की ओर से जोरदार तैयारियां की गई हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद गहलोत पहली बार महाराष्ट्र  दौरे पर आ रहे हैं। वे गुरुवार यानी 3 जनवरी को नांदेड़ पहुंचेगे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण की उपस्थिती में उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

नांदेड़ मनपा चुनाव में कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में शहर के विभिन्न इलाकों मों महापुरूषों का पुतला बनाने का वादा किया था। अपने वादे को निभाते हुए कांग्रेस ने शहर में कई महापुरूषों के पुतले बनवाए हैं। पिछले महीने राजर्षी शाहू महाराज के पुतले का लोकार्पण कोल्हापुर के श्रीमंत छत्रपति शाहू महाराज के हाथों किया गया था। उसके बाद नए साल की शुरूआत में शहर के आईटीआई चौक पर बनाए गए महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई के पुतले का अनावरण राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे। पुतले का अनावरण समारोह 3 जनवरी को दोपहर 3 बजे आयोजित किया गया है।

यह समारोह संपन्न होने के बाद नांदेड़ के नवामेंढा मैदान में शाम छह बजे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सम्मान समारोह का आयोजन कांग्रेस की ओर से किया गया है। गहलोत के सम्मान के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण कार्यक्रम में बतौर अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इसके अलावा गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव, पूर्व मंत्री मधुकरराव चव्हाण, पूर्व मंत्री दिलीपराव देशमुख, पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार, पूर्व मंत्री बसबराज पाटिल, पूर्व मंत्री डीपी सावंत, पूर्व मंत्री अमित देशमुख और विधायक वसंतराव चव्हाण समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित बड़ी संख्या पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे।

Download PDF

Related Post