खेलो इंडिया सीएम ने किया ऐप और जिंगल का अनावरण

Download PDF

मुंबई। महाराष्ट्र में खेलो इंडिया प्रतियोगतिता आगाज होने जा रहा है। यह प्रतियोगिता पुणे में 9 जनवरी से 20 जजनवरी तक आयोजित होने जा रही है। जिसमें निभिन्नों खेलों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

प्रतियोगिता 9 से 20 जनवरी 2019  तक पुणे में

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को मंत्रालय में  खेलो इंडिया प्रतियोगिता के लिए विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए  ऐप   का अनावरण किया। साथ ही खेलो इंडिया के लिए विशेष तौर पर बनाए गए टीवीसी और जिंगल का अनावरण इस अवसर पर किया गया। खेलो इंडिया उपक्रम का इस साल दूसरा वर्ष है। खेलो इंडिया प्रतियोगिता 9 से 20 जनवरी 2019  तक पुणे में होगी। प्रतियोगतिता पुणे के शिव छत्रपति क्रीडा संकुल महालुंगे- बालेवाडी में आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में कुल 18 खेलों को शामिल किया गया है। इन विभिन्न खेलों में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, मुक्केबाजी, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस जिम्नास्टिक, जूडो, निशानेबाजी, तैराकी, टेबल टेनिस, भारोत्तोलन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

खेलो इंडिया मोबाइल ऐप

इंडिया यूथ गेम्स 2019 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और दर्शकों को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की पूरी जानकारी हो, इसलिए मोबाइल ऐप बनाया गया है। इस ऐप में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की पूरी जानकारी और खेल की पूरी समयसारिणी उपलब्ध होगी। इसीतरह महत्वपूर्ण संपर्क, परिवहन व्यवस्था की जानकारी भी उपलब्ध है।  पुणे शहर और आसपास के पर्यटन स्थलों की जानकारी भी ऐप में दी गई है। विशेषकर ऐप पर प्रतियोगिता की पदक तालिका हर रोज उपलब्ध कराई जाएगी।

खेलो इंडिया का फिल्मांकन और जिंगल 

खेलो इंडिया युथ गेम्स के बढ़ावे और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के दृष्टिकोण से जिंगल तैयार किया गया है। फिल्म महाराष्ट्र में विभिन्न प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों पर फिल्म तैयार की गई है।   
खेलो इंडिया यूथ गेम्स की सभी जानकारी और अपडेट पाने के लिए फेसबुक पेज बनाया गया है। इसका लिंक http://facebook.com/kheloindiapune है।

इस अवसर पर स्कूली शिक्षा व क्रीडा मंत्री विनोद तावडे, विधायक मंगल प्रभात लोढा, विधायक राजेंद्र पाटनी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भूषण गगराणी, क्रीडा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के दरम्यान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खेलो इंडिया के महाराष्ट्र संघ को शुभकामनाएं दी।

Download PDF

Related Post