कॉमनवेल्थ गेम : गोल्डमेडलिस्ट को 50 लाख!

Download PDF

 महाराष्ट्र के पदक जीतनेवाले खिलाड़ियों के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा

मुंबई- ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमन वेल्थ गेम पदक जीतनेवाले भारतीय खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और खेल मंत्री विनोद तावड़े ने बधाई दी है। इसीतरह प्रदेश के पदक विजेता खिलाड़ियों और उनके कोच को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।
गोल्डकोस्ट में अभी तक राज्य की खिलाड़ी मधुरिका पाटकर, पूजा सहस्त्रबुद्धे सनिल शेट्टी (टेबल टेनिस) और चिराग शेट्टी (बैडमिंटन) ने गोल्ड मेडल जीता है। इसीतरह 25 मीटर की शूटिंग में हिना शिद्धु ने गोल्ड मेडल और दस मीटर की शूटिंग में रजत पदक हासिल किया है।
फैसले के तहत गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी को 50 लाख रुपए, रजत पदक विजेता खिलाड़ी को 30 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी को 20 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसीतरह खिलाड़ियों के कोच को सम्मानित किया जाएगा। गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी के कोच को 12.50 लाख रुपए, रजत पदक विजेता खिलाड़ी के कोच को 7.50 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी के कोच को 5 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।
राज्य सरकार की ओर से प्रदेश नें खेल संस्कृति को बढ़ावा देने कि लिए विभिन्न स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसीकड़ी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करनेवाले खिलाडि़यों और उनके कोच को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है। इसी के तहत मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया में चल रही कॉमन वेल्थ प्रतियोगिता -2018 में मेडल जीतनेवाले खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। अभी तक राज्य की खिलाड़ी मधुरिका पाटकर, पूजा सहस्त्रबुद्धे सनिल शेट्टी (टेबल टेनिस) और चिराग शेट्टी (बैडमिंटन) ने गोल्ड मेडल जीता है। इसीतरह 25 मीटर की शूटिंग में हिना शिद्धु ने गोल्ड मेडल और दस मीटर की शूटिंग में रजत पदक हासिल किया है। इन खिलाड़ियों और आगे प्रतियोगिता में पदक जीतनेवाले खिलाड़ियों को राज्य सरकार सम्मानित करेगी।
Download PDF

Related Post