विकास नहीं विनाश कर रही है युति सरकार- कांग्रेस  

Download PDF
मुंबई- विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भाजपा और शिवसेना पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पाप में शिवसेना भी बराबर की भागीदार है। राज्य सरकार में शामिल शिवसेना खुद को अलग नहीं कर सकती। राज्य सरकार विकास के नाम पर विनाश कर रही है।
कोंकण में समुद्री तटों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा किया गया तो भाजपा को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। विखे पाटिल ने कहा कि बुलेट ट्रेन और बड़ौदा एक्‍सप्रेस- परियोजना को जबरन आदिवासियों पर लादा जा रहा है। इन परियोजनाओं से आदिवासियों,किसानों के अलावा मछुआरों को काफी नुकसान होगा। 
विखे पाटिल मंगलवार को पालघर संसदीय सीट के उपचुनाव में प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर विनाश का काम शुरू है। कोंकण में समुद्री तटों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा किया गया तो भाजपा को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। विखे पाटिल ने कहा कि बुलेट ट्रेन और बड़ौदा एक्‍सप्रेस- परियोजना को जबरन आदिवासियों पर लादा जा रहा है। इन परियोजनाओं से आदिवासियों,किसानों के अलावा मछुआरों को काफी नुकसान होगा।
विखे पाटिल ने आरोप लगाया कि भाजपा केवल सत्ता हासिल करना चाहती है, जिसका पर्दाफाश कर्नाटक में हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। सत्ता में आने से पहले कई चुनावी वादे किए गए थे। लेकिन सरकार उसे पूरा नहीं कर सकी है। सरकार वाढवण बंदरगाह और नाणार रिफाइनरी परियोजना शुरू करना चाहती है। दिखावे के लिए शिवसेना इस प्रस्तावित परियोजना का विरोध कर रही है। शिवसेना सरकार में शामिल है। यैसे में भाजापा के पाप में शिवसेना भी बराबर की भागीदार है।
Download PDF

Related Post