साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Download PDF
मुंबई। कांग्रेस पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भाजपा की उम्मीदवार और मालेगांव धमाकों की अभियुक्त साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी की मुंबई कांग्रेस महिला अध्यक्ष डॉ. अजंता यादव के नेतृत्व में किए विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता शामिल थी।
 अगस्त क्रांति मैदान में किए गए विरोध प्रदर्शन में जमकर नारेबाजी
प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में किए गए विरोध प्रदर्शन में जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान अजंता ने प्रज्ञा सिंह की उम्मीदवारी तुरंत रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा द्वारा केवल माफी मांग लेने से काम नहीं चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तत्काल उन्हें पार्टी से निष्कासित करें। उन्होंने हेमंत करकरे की शहादत का न केवल अपमान किया है बल्कि देश की जनता की भावनाओं को भी आहत किया है। 
 
साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ने कहा था कि ‘करकरे ने उन्हें प्रताड़ित किया था और उन्होंने करकरे के सर्वनाश का श्राप दिया था इसलिए आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया। वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादियों के हमले में उनकी मौत हो गई थी। शहीद करकरे के शौर्य और पराक्रम के लिए भारत सरकार ने उन्हें वर्ष 2009 में मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया था।
Download PDF

Related Post