हिंदू महासभा पर भड़की कांग्रेस

Download PDF

मुंबई। कांग्रेस ने महात्मा गांधी के विरूद्ध विवादित टिप्पणी किए जाने का आरोप लगाते हुए  हिंदू महासभा के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है। पार्टी की ओर से हिंदू महासभा पर पाबंदी लगाने की मांग की गई है। इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम संबंधित मंत्रियों व अधिकारियों को ज्ञापन भेजा गया है। 

हिंदू महासभा पर पाबंदी लगाने की मांग

कांग्रेसी नेता श्रीनिवास देवरूखकर के मुताबिक महात्मा गांधी की पुष्यतिथि यानी 30 जनवरी को महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूनम पांडे व उनके सहयोगियों ने महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाकर प्रतिमात्मक हत्या और उनकी तस्वीर जलाई गई। नत्थूराम गोडसे अमर रहे के जयकारे लगाए गए। यह घटना समाचार चैनलों में दिखाई गई और सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है।  

देवरूखकर के अनुसार इस कार्यक्रम का आयोजन पूनम पांडे की ओर से किया गया था। इससे सभी भारतीयों की भावनाएं आहत हुई हैं। देवरूखकर ने पूनम सहित उनके सहयोगियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही हिंदू महासभा पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित संबंधित मंत्रियों को पत्र भेजा है। 

Download PDF

Related Post