कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर मंथन 

Download PDF
मुंबई- पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम 27 अक्टूबर को मुंबई दौरै पर आ रहे हैं। अागामी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे घोषणापत्र के संबंध में चिदंबरम के  नेतृत्ववाली समिति लोगों का पक्ष सुनेगी। 

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम 27 को मुंबई में 

आगामी चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र के संबंध में चिदंबरम लोगों से मुलाकत करगें और राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्ष 2019 के चुनाव के लिए चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की उच्चस्तरीय चुनावी घोषणापत्र समिति की स्थापना की है। पार्टी का घोषणापत्र जनता की अकांक्षाओं और विचारों का प्रतिबिंब होगा। चुनावी घोषणापत्र को अंतिम स्वरूप देने के लिए समिति देश में जाकर विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत प्रतिनिधियों से संपर्क स्थापित कर रही है। इसी कड़ी में चिदंबरम के नेतृत्ववाली समिति के सदस्य मुंबई दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे कारोबारियों और उद्योग जगत की नामी हस्तियों से चुनावी घोषणा पत्र के संबंध में चर्चा करने का प्रस्ताव देंगे।
 
इससे पहले कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति के उपसमिति के सदस्य विभिन्न क्षेत्रों के बुद्धजीवियों से चर्चा करने के लिए 23 अक्टूबर को मुंबई आएंगे। उपसमिति पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा कुमारी की अध्यक्षता में बनाई गई है। उपसमिति के सदस्य शहरी जनता को रोज होनेवाली परेशानियां और चुनौतियों की जायजा लेगी। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी मत जाना जाएगा। यह जानकारी कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरूपम ने दी है।
Download PDF

Related Post