कांग्रेस सरकार होती तो नहीं बनते इतने घर – मोदी

Download PDF
शिरडी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार ने अपने आखिरी चार साल में सिर्फ 25 लाख घर बनाए थे, लेकिन हमारी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। अगर पिछली ही सरकार होती तो इतने घर बनाने के लिए 20 साल लग जाते। पीएम मोदी ने दावा किया कि  वर्ष 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा, हम इस कार्य के आधे सफर तक पहुंच चुके हैं.

 वर्ष 2022 तक सभी को घर देने का लक्ष्य 

पीएम मोदी की उपस्थिती में शिरडी से ई-गृहप्रवेश के जरिए ढाई लाख परिवारों का गृह प्रवेश कराया गया। पीएम ने कई लोगों को मकान की चाभियां सौंपी और वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए लाभार्थियों से संवाद साधा। ढाई लाख पक्के मकानों में गृह प्रवेश दिया गया। पीएम मोदी ने कहा कि गरीब हो या मध्यम वर्ग का परिवार, बीते चार वर्षों से उसे झुग्गी से, किराए के मकान से निकालकर, अपना घर देने की तरफ सरकार ने गंभीर प्रयास किए हैं। 
शिरडी के साईं बाबा की समाधि को शुक्रवार को 100 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर शिरडी में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पीएम मोदी ने साईं मंदिर में विशेष पूजा की, इस दौरान महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई मंत्री, सांसद, विधायक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे और विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल मौजूद थे।  पीएम मोदी ने साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया।यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे। पीएम ने यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपए की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भी भूमिपूजन किया।
Download PDF

Related Post