कांग्रेस ने सौंपी मिलिंद देवड़ा को मुंबई की कमान 

Download PDF

मुंबई।  संजय निरूपम को कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और दक्षिण मुंबई संसदीय सीट से पार्टी के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा को मुंबई की कमान सौंपी गई है। इसीतरह कांग्रेस ने निरूपम को उत्तर पश्चिम संसदीय सीट से टिकट दिया है। निरूपम का मुकाबला शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर से होगा।

निरूपम को उत्तर पश्चिम से टिकट 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश पर मिलिंद को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी। सरल  और  मिलनसार स्वभाव के मिलिंद देवड़ा को मुंबई का अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेसियों में उत्साह देखा जा रहा है। देवड़ा परिवार के पास दूसरी बार मुंबई की जिम्मेदारी आई है। इससे पहले मिलिंद के पिता दिवंगत मुरली देवड़ा ने लंबे समय तक मुंबई अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी।
मुंबई अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी में जोरआजमाईश होती रही है। पार्टी का हर कद्दावर नेता मुंबई का अध्यक्ष बनने की चाहत रखता है। इस पद को लेकर संगठन में अंतरकलह होती रही है। मुरली देवड़ा के कार्यकाल में कांग्रेस के दिवंगत नेता गुरुदास कामत समर्थकों के बीच खींचतान चलती रही। संजय निरूपम के कार्यकाल में भी कामत समर्थकों के बीच गुटबाजी चरम पर रही। निरूपम के कामकाज को लेकर पार्टी का एक खेमा असंतुष्ट था। बहरहाल कांग्रेस नेतृत्व ने मिलिंद देवड़ा पर भरोसा जताया है।
#congress#Milind#dewed#president#sanjay#Nirupam#Rahul#Gandhi#6dnews.com
Download PDF

Related Post