विप चुनाव में कांग्रेस ने की मित्र दलों को समर्थन देने की घोषणा 

Download PDF
मुंबई। विधान परिषद की चार सीटों के चुनाव में धर्मनिरपेक्ष मतों का विभाजन न हो, इसलिए कांग्रेस ने सहयोगी दलों के उम्मीदवारों को समर्थन देने का एेलान किया है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने यह घोषणा की है।
विधान परिषद की मुंबई, कोकण, नाशिक की स्नातक एवं शिक्षक कोटे की चार सीटें रिक्त हो रही हैं। इन चार सीटों के लिए 25 जून को चुनाव कराए जाएंगे। चुनाव के नतीजे 28 जून को घोषित होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के मुताबिक चुनाव में धर्मनिरपेक्ष मतों का विभाजन न हो और इसका फायदा सांप्रदायिक पार्टियों के उम्मीदवारों को न हो, इसलिए मित्र दलों के प्रत्यासियों को समर्थन देने का फैसला लिया गया है।
कोकण स्नातक सीट से एनसीपी उम्मीदवार नजीब मुल्ला, मुंबई शिक्षक सीट से लोकतांत्रिक जनता दल (शरद यादव गुट) के उम्मीदवार कपिल पाटिल, मुंबई स्नातक सीट से शेकाप के प्रत्यासी एड. राजेंद्र कोर्डे और नाशिक शिक्षक सीट से महाराष्ट्र शिक्षक लोकशाही आघाडी (टीडीएफ) के उम्मीदवार संदीप बेडसे को कांगेस ने समर्थन देने की घोषणा की है। चव्हाण ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सहयोगी पार्टियों के उम्मीदवारों का सहयोग देने का निर्देश दिया है।
Download PDF

Related Post