पेट्रोल -डीजल की कीमतों को लेकर  कांग्रेस ने दी आंदोलन छेड़ने की चेतावनी 

Download PDF
मुंबई- कांग्रेस ने पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर कड़ी नाराजगी जताई है। कांग्रेस ने चेताया है कि यदि शीघ्र दरें कम नहीं हुई तो सरकार के खिलाफ तीव्र आंदोलन छेड़ा जाएगा।
विखे पाटिल ने कहा कि एक समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल का मूल्य 110 डॉलर से घट कर 40 डॉलर हो गया था, लेकिन पेट्रोल व डीजल के मूल्य में कोई कमी नहीं की गई थी। पाटिल ने सब्सिडी देकर पेट्रोल व डीजल के मूल्य को कम करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस वजह से भाजपा के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है।
विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के अनुसार राज्य सरकार केंद्र से अनुदान लेकर पेट्रोल और डीजल के मूल्य पर अंकुश लगाए। पाटिल ने आरोप लगाया कि भाजपा- शिवसेना सरकार ग्राहकों से करोड़ों रुपए लूट रही है। सरकार का कहना है कि क्रूड आयल की कीमत 80  डॉलर होने की वजह से  मूल्य बढ़ गए हैं। परंतु वर्ष 2014 में कांग्रेस की सरकार के समय क्रूड आयल का मूल्य 110  डॉलर  था , बावजूद इसके पेट्रोल – डीजल की कीमतें इतनी नहीं बढ़ी थी।
विखे पाटिल ने कहा कि एक समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल का मूल्य 110 डॉलर से घट कर 40 डॉलर हो गया था, लेकिन पेट्रोल व डीजल के मूल्य में कोई कमी नहीं की गई थी। पाटिल ने सब्सिडी देकर पेट्रोल व डीजल के मूल्य को कम करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस वजह से भाजपा के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है। यदि जल्द इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया तो कांग्रेस पूरे राज्य में आंदोलन छेड़ेगी।
Download PDF

Related Post