कांग्रेस बनाएगी भाजपामुक्त और भयमुक्त सरकार- राहुल गांधी 

Download PDF
मुंबई- कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मुंबई में केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आगामी 2019 का लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराकर कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी। देश को भाजपामुक्त और भयमुक्त सरकार मिलेगी। इस दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी मोदी के गुरु हैं लेकिन वे आडवाणी का सम्मान नहीं करते।
राहुल ने कहा कि प्रधामंत्री मोदी अपने गुरु आडवाणी के नहीं हुए। मोदीजी अपने गुरु को सम्मान नहीं देते। मोदी से ज्यादा कांग्रेस आडवाणी का आदर-सम्मान करती है। क्योंकि यह कांग्रेस के संस्कार हैं। राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश के विकास में वाजपेयी का बड़ा योगदान रहा है।
राहुल गांधी मंगलवार को गोरेगांव नेस्को कम्पाउंड में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। दावा किया गया है इस सम्मलेन में 20 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल हुए थे। मुंबई कांग्रेस की ओर से राहुल को भगवान शिव की मूर्ति भेंट की गई। राहुल ने कहा कि प्रधामंत्री मोदी अपने गुरु आडवाणी के नहीं हुए। मोदीजी अपने गुरु को सम्मान नहीं देते। मोदी से ज्यादा कांग्रेस आडवाणी का आदर-सम्मान करती है। क्योंकि यह कांग्रेस के संस्कार हैं। राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश के विकास में वाजपेयी का बड़ा योगदान रहा है। उनके प्रति सबके मन में सम्मान है। वाजपेयी की तबीयत बिगड़ने पर एेम्स अस्पताल में मिलने वे गए थे, क्योंकि यह कांग्रेस की संस्कृति है। भाजपा मे वरिष्ठ नेताओं को सम्मान नहीं दिया जाता। वाजपेयी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, फिर भी मैं उनका सम्मान करता हूं।
राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार की बुनियाद झूठी नींव पर टिकी हुई है। कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराकर रहेगी। भाजपा गुजरात में हारते-हारते बची है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को निराशा हाथ लगी। अब मध्यप्रदेश औऱ राजस्थान में भाजपा पूरी तरह साफ़ हो जाएगी। राहुल ने कहा कि प्रधामंत्री मोदी के चहरे पर पराजय का डर दिखाई देने लगा है। प्रधानमंत्री से ज्यादा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के चहरे पर डर दिखाई दे रहा है। राहुल ने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं, किसान परेशान है और प्रधानमंत्री अपने भाषा से देश चला रहे हैं। राहुल कहा कि आज देश के युवाओं को रोजगार चाहिए। परंतु देश की सभी वस्तुएं मेड इन चाइना हो गई हैं। युवाओं की भावना है कि वे देश के भविष्य के लिए काम करें, यदि उन्हें काम मिले तो वे चीन का मुकाबला कर सकते हैं। परंतु भाजपा की ओर से युवाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है। दो समुदायों में हिंसा कैसी होगी, इस पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। मोदी को लगता है कि वे प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उनके भाषण से देश चल रहा है।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। आज के युवा उनसे नौकरी मांग रहे हैं। जबकि मोदी का कहना है तुम एक-दूसरे से लड़ो, रोजगार की कोई जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ भाषण देने में माहिर हैं। भाषणों से देश नहीं चलता है। राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव से पहले  मोदी ने कहा था वे देश का चौकीदार बनना चाहते हैं। सत्ता में आने के बाद वे कुछ चुनिंदा कारोबारियों का चौकीदार बन गए हैं। यूपीए गठबंधन की सरकार में हम लोगों ने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ़ किया था। आज नीरव मोदी देश का 35 हजार करोड़ रुपए लेकर विदेश भाग जाता है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भाई कहते हैं। राहुल ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो मीडिया को सब कुछ लिखने की आजादी होती थी। इस समय मीडिया डरा हुआ है। चुनाव में एक साल बचा है। छह महीने में मीडिया बदल जाएगा और चुनाव के दो-तीन महीने पहले मीडिया बोलने लगेगा।
Download PDF

Related Post