बिजली दर बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग

Download PDF
मुंबई। बिजली की बढ़ी दरों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ताओं ने कफ परेड स्थित महाराष्ट्र राज्य विद्युत नियामक आयोग कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। पार्टी ने तत्काल बढ़ाई गई बिजली दर को वापस लेने की मांग की है।

एमईआरसी के खिलाफ राकांपाईयों का प्रदर्शन

एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष सचिन अहीर के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ता आयोग के कार्यालय के सामने इकट्ठे हुए और जमकर नारेबाजी की। अहिर के मुताबिक इस संबंध में हमनें एमईआरसी के अध्यक्ष आनंद कुलकर्णी को निवेदन दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एमईआरसी बिजली की बढ़ी दरों को लेकर गंभीर नहीं है। एमईआरसी ने सितंबर में बिजली दरों की समीक्षा की थी, लेकिन बावजूद इसके बिजली की दरों को बढ़ाया गया है।  उन्होंने इन दरों को तुरंत वापस लेने की मांग की है।
 मुंबई के उपनगरों में अडानी पॉवर द्वारा बिजली दरों को बढाए जाने का मुद्दा भी विवादों में हैं. एमईआरसी ने अडानी से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था। इस जवाब से एमईआरसी संतुष्ट नहीं है और उन्होंने बिजली दरों में इजाफे को लेकर अडानी से पूरे कारणों को साफ़ करने को कहा है। इधर कांग्रेस भी बिजली दरों को लेकर आक्रामक रूख अख्तियार किया है। कांग्रेस के मुंबई अध्यक्ष संजय निरूपम ने अडानी कंपनी और आयोग में सांठगांठ का आरोप लगाया है। निरूपम ने आयोग की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर राज्यपाल सी, विद्यासागर राव को ज्ञापन सौंपा है।
Download PDF

Related Post