ऑनलाईन ट्रेडिंग वालों की हुई चांदी

Download PDF

भारत सरकार की पुरानी करंसी हटा कर नई करंसी लाने की कवायद से किसी और को क्या फायदा होता है, यह एक अलग कहानी है। असल में इसका असली फायदा ई-वॉलेट्स और एप बेस्ड टैक्सी एग्रेगेटर्स हो रहा है। महज दो दिनों के छोटे से वक्फे में ही उनकी चांदी हो गई है।

ई-वॉलेट्स और एप बेस्ड टैक्सी एग्रेगेटर्स ने दो दिनों से देश के सभी बड़े अखबारों में पूर-पूरे पेज के विज्ञापन दिए हैं। वे बता रहे हैं कि किस तरह उनका फायदा आम आमदी को मिल सकता है। बिना रकम खर्च किए ही वे बाजार में खरीददारी कर सकते हैं। यह बात और है कि जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं हैं या जो इंटरनेट पर ठीक से काम नहीं कर सकते हैं या अंग्रेजी नहीं जानते हैं, उनके लिए ये ई-वॉलेट्स और एप बेस्ड टैक्सी एग्रेगेटर्स के फायदे किसी काम के नहीं होंगे।

इस सरकारी नीति के चलते ई-वॉलेट्स और एप बेस्ड टैक्सी एग्रेगेटर्स को दो दिनों में ही हजारों करोड़ रुपए का कारोबार हासिल हो चुका है।

ई-वॉलेट्स और एप बेस्ड टैक्सी एग्रेगेटर्स के लिए अगले 15 दिन सैंकड़ों करोड़ रुपए कमाने के अलावा बड़ा मौका है करोड़ों नए ग्राहक पैदा करने का, जिससे वे चूकने वाले नहीं हैं, यह बात भी साफ हो गई है।

Photo Courtesy – www.pbstwimg.com

Download PDF

Related Post