दिसंबर 2019 तक सभी कृषि पंपों को बिजली कनेक्शन 

Download PDF
मुंबई- विधान परिषद में प्रश्नकाल में जवाब देते हुए उर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि राज्य में लंबित कृषि पंपों को दिसंबर 2019 तक बिजली कनेक्शन दे दिया जाएगा। एचवीडीएस योजना के तहत सभी कनेक्शन दिए जाएंगे।
उर्जा मंत्री ने कहा कि विदर्भ को छोड़ दें तो पूरे राज्य में ठेकेदारों के लिए एक ही सीएसआर दर है। उनकी मांग है कि 30 फीसदी बढ़ाकर दर दी जाए। सरकार ठेकोदारों की इस मांग से सहमत नहीं है। सीएसआर से 8 प्रतिशत बढ़ाकर हम दर देने को तैयार हैं।
उर्जा मंत्री ने कहा कि अभी तक राज्य में 5 लाख कृषि पंपों को विद्युत कनेक्शन दिए जा चुके हैं। एनसीपी के प्रकाश गजभिए ने इस संबंध में सवाल पूछा था। उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि पंपों को कनेक्शन देने के काम के लिए ठेकेदार निविदा भरने के लिए तैयार नहीं हैं। उर्जा मंत्री ने स्पष्ट किया कि ठेकेदारों के साथ चार बैठकें हो चुकी हैं।
उर्जा मंत्री ने कहा कि विदर्भ को छोड़ दें तो पूरे राज्य में ठेकेदारों के लिए एक ही सीएसआर दर है। उनकी मांग है कि 30 फीसदी बढ़ाकर दर दी जाए। सरकार ठेकोदारों की इस मांग से सहमत नहीं है। सीएसआर से 8 प्रतिशत बढ़ाकर हम दर देने को तैयार हैं। आखिरी बैठक जल्द होनेवाली है, जिसमें मसले का हल निकाल लिया जाएगा।
Download PDF

Related Post