विफल सरकार ने बढ़ाई जन समस्या- कांग्रेस का आरोप

Download PDF
मुंबई- कांग्रेस ने भाजपा-शिवसेना सरकार की कड़ी आलोचना की है। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा है विफल सरकार ने मसलों को सुलझाने के बजाए लोगों की समस्याओं को और उलझा दिया है। उन्होंने कहा कि जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकेगी। 

कांग्रेस की जन संघर्ष यात्रा में उमड़े लोग 

चव्हाण रविवार को सांगली में पार्टी की जनसंघर्ष यात्रा को संबोधित कर रहे थे। रविवार को यात्रा का तीसरा दिन था। सांगली स्थित पूर्व मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के समाधि स्थल का अभिवादन करके यात्रा की शुरूआत हुई। इसके बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए चव्हाण सहित अन्य नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला। चव्हाण ने कहा कि नाकारा युति सरकार ने जनता को फंसाया है। सत्ता आने पर पहली कैबिनेट बैठक में धनगर समाज को आरक्षण देने का आश्वासन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया था। साढ़े तीन साल बीत गए हैं, परंतु धनगर समाज को आरक्षण नहीं दिया गया। किसान कर्ज माफी होकर दो वर्ष हो गए हैं, लेकिन किसानों को कर्ज माफी के पैसे नहीं मिल रहे हैं। विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है। सुशिक्षित युवा बेरोजगारी की मार झेल रही हैं। मराठा और मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर भी टालमटोल की जा रही है। जनता की समस्याएं सुझाने के बजाए नई प्रश्न निर्माण करने का काम सरकार ने किया है।
 
  विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि सरकार ने 34 हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी की थी, अभी तक केवल 14 हजार करोड़ रुपए किसानों को मिले हैं। अधिकांश किसान कर्ज माफी के लाभ से वंचित हैं। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज नेे कहा कि सरकार निर्णय लेते समय और नया कानून बनाते समय विचार नहीं करती। कानून में समर्थन मूल्य से कम दर पर उपज बेचने पर दंड और जेल की सजा का प्रावधान किसान हित में नहीं है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Download PDF

Related Post