ठाणे स्टेशन पर उल्टा चला एक्सेलेटर,  पाँच यात्री घायल 

Download PDF

मुंबई-ठाणे रेलवे स्टेशन पर एक्सेलेटर में तकनीकी खराबी के कारण 5 लोग जख्मी हो गए। यह हादसा शुक्रवार रात को घटी। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है की एक्सेलेटर अचानक उल्टी दिशा में चलने लगा, जिसके कारण 5 लोग जख्मी हो गए। यह घटना बड़ी हो सकती थी परंतु एक यात्री ने अपनी सूझबूझ से तुरंत इमरजेंसी बटन दबाकर एक बड़ा हादसा टाल दिया।

“एक्सेलेटर अचानक बंद गया , इसके पहले की किसी को कुछ समझ में आता ,अचानक एक्सेलेटर उल्टी दिशा में चलने लगा, इन सब के बीच एक यात्री ने इमरजेंसी का बटना दबाया , जिसके बाद रेलवे ने इस एक्सेलेटर
को खुद ही बंद कर दिया।

मध्य रेलवे की ओर से इस बात से साफ इंकार कर दिया की एक्सेलेटर  उल्टी दिशा में चलने लगा। ठाणे स्टेशन पर ये घटना शुक्रवार रात को 8 बजे के आसपास प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर हुई। एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा की “एक्सेलेटर अचानक बंद गया , इसके पहले की किसी को कुछ समझ में आता ,अचानक एक्सेलेटर उल्टी दिशा में चलने लगा, इन सब के बीच एक यात्री ने इमरजेंसी का बटना दबाया , जिसके बाद रेलवे ने इस एक्सेलेटर को खुद ही बंद कर दिया।

इस घटना में सुजीत ठाकुर (31), तेजस्विवी मिश्रा (23) और कुलदीप वारे (25) तीन जख्मी लोगों के है। इसके साथ ही कई यात्रियों ने रेलवे प्रशासन के कार्यप्रणाली पर भी आरोप लगाते हुए कहा की एक्सेलेटर महीने के 15 दिन बंद रहता है। रेलवे ने एक्सेलेटर की जांच शुरु कर दी है।
Download PDF

Related Post