निम्बाहेड़ा में फुटबॉल अकादमी, खिलाड़ियों को बड़ी सौगात

Download PDF
जयपुर, 16 अप्रैल।  चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में फुटबॉल अकादमी शुरू करने की घोषणा मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने की है. उन्होंने कहा किये ये क़दम राज्य में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने और आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने के लिए उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अच्छे प्रशिक्षक नियुक्त कर यहां फुटबॉल खेल की प्रतिभाओं को निखारा जाएगा ताकि वे प्रदेश और देश का नाम दुनिया में रोशन कर सकें।
श्रीमती राजे सोमवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा स्थित जेके इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं। इस दौरान स्थानीय खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष फुटबॉल और अन्य खेलों के लिए और अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग रखी थी।
श्रीमती राजे ने कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के स्तर के साथ-साथ खेलों का स्तर बेहतर करने के भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। 
 मुख्यमंत्री ने सोमवार को निम्बाहेड़ा में जेके माइंस सड़क फलवा, शेखावत सर्कल से साकरिया चौराहा तक फोर लेन सड़क, निम्बाहेड़ा-केली-कनेरा सड़क, कनेरा में 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन तथा निम्बाहेड़ा ब्लॉक में स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही बजट घोषणा में स्वीकृत कनेरा उपतहसील का उद्घाटन भी किया।
श्रीमती राजे ने शहरी जनसहभागिता योजना के अंतर्गत निम्बाहेड़ा में वंडर टाउनहॉल, जेके कन्सर्ट हॉल तथा 132 केवी सब स्टेशन ढोरिया चौराहा का शिलान्यास भी किया।
मुख्यमंत्री सोमवार को जब जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू हो रही थीं तब मुख्यमंत्री के हाथों लैपटॉप लेने वाली मेधावी छात्रा उर्वशी लौहार ने कहा कि वह सरकार की योजनाओं के तहत तीन बार लैपटॉप ले चुकी है और अब वह स्कूटी लेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन मेधावी छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं वे और अधिक मेहनत कर सीकर जिले की बालिका भानुप्रिया की तरह देश-विदेश के अच्छे संस्थानों में पढाई करने का अवसर हासिल करें। गौरतलब है कि अमेरिका की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में भानुप्रिया की बीटेक की पढ़ाई का खर्च सरकार उठा रही है।
मुख्यमंत्री सोमवार को निम्बाहेड़ा में जनसंवाद कार्यक्रम से पूर्व जब दिव्यांग लाभार्थियों को ट्राईसाइकिल और अन्य उपकरण बांट रही थीं तो सरलाई से आयी बालिका शिवकन्या के आंसू छलक उठे। मुख्यमंत्री ने जब शिवकन्या को श्रवण यंत्र दिया तो वह अपने आंसू रोक नहीं पायी। मुख्यमंत्री ने जब कारण पूछा तो उसके परिजनों ने कहा कि वह मुख्यमंत्री के हाथों से श्रवण यंत्र के रूप में यह सहारा पाकर भावुक हो गयी है। मुख्यमंत्री ने शिवकन्या का दुलार किया और उसे तथा उसके परिवार को शुभकामनाएं दीं।
श्रीमती राजे ने विधानसभा क्षेत्र निम्बाहेड़ा की 10 मेधावी छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए। उन्होंने नौ विभिन्न दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, स्मार्टकेन, श्रवण यंत्र तथा एमएसआईटी किट भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने संनिर्माण श्रमिक कार्ड योजना के तहत लाभार्थियों को चैक सौंपे।
Download PDF

Related Post