गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर पहुंचे मुंबई, कार्यभार संभालेंगे

Download PDF
मुंबई- अमेरिका में पिछले ढाई महीने से इलाज करा रहे पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर मुंबई लौट आए हैं। उम्मीद है जल्द वे गोवा के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालेंगे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री फडवीस ने न्यूजर्सी के अस्पताल जाकर पर्रिकर की तबीयत का हालचाल जाना था।
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज लगभग ढाई महीने अमेरिका में इलाज करवाने के बाद दोपहर में मुंबई पहुंचे और बाद में मुंबई से पणजी के लिए रवाना हो गए हैं। अमेरिका में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर्रिकर से मिले थे।
पर्रिकर की तबीयत में पहले से ज्यादा सुधार हुआ है। वे मार्च महीने के पहले सप्ताह से अपना इलाज कराने अमेरिका में थे। 62 साल के पर्रिकर अमेरिका के एक अस्पताल में पैनक्रियाज (अग्नाशय) का इलाज करा रहे पर्रिकर थे। पर्रिकर को पेट में दर्द की शिकायत थी। इसके बाद उनको गोवा के मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वहां उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने पर्रिकर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। लीलावती अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी उनकी सेहत में सुधार ना होते देख डॉक्टरों ने उनके कई टेस्ट किए, तब जाकर पता चला कि पर्रिकर को कैंसर है।
राज्य सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री फडवीस की न्यूजर्सी के अस्पताल में हुई मुलाकात के दौरान पर्रिकर की सेहत में काफी सुधार हुआ है। पर्रिकर जल्द मुख्यमंत्री का पद भार संभालने के लिए गोवा के लिए रवाना हो जाएंगे।
Download PDF

Related Post