राफेल विमान खरीदी मामले में स्पष्टीकरण दें सरकार- शरद पवार

Download PDF
मुंबई- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने बीड़ जिले में राकांपा की ओर से आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राफेल विमान खरीदी प्रकरण में सरकार को तत्काल स्पष्टीकरण देना चाहिए। इस मामले में जब तक सरकार की ओर से स्पष्टीकरण नहीं दिया जाएगा , तब तक आरोप लगते रहेंगे।

शरद पवार ने कहा कि इस मामले में उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री को क्लिन चिट नहीं दिया

शरद पवार ने कहा कि इस मामले में उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री को क्लिन चिट नहीं दिया है। उन्होंने इस मामले की जानकारी संसद को देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने  ६५० करोड़ रुपए का विमान आखिर १६०० करोड़ रुपए में क्यों खरीदा , इसका जवाब केंद्र सरकार को आम जनता को देना ही पड़ेगा। इतना महंगा सौदा आखिर क्यों किया गया इसकी सघन जांच भी किया जाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस खरीदी विक्री का उनके पास सबूत नहीं है , इसलिए वह किसी का नाम नहीं लेना चाहते हैं। बोफोर्स मामले में जब आरोप लगाया गया था तो उस समय राजीव गांधी ने इन आरोपों का सामना किया था और पूरे मामले की जांच करवाई थी ,लेकिन यह सरकार जांच से क्यों बच रही है, यह समझ से परे हैं।
शरद पवार ने कहा कि इस समय सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। हर तरफ सत्ता का दुरुपयोग करते हुए विपक्ष की आवाज दबाने का काम चल रहा है। विधानपरिषद के विपक्षी नेता तक को झूठे मामले में फसाने का सरकार की ओर से प्रयास किया जा रहा है। सरकार की इस प्रवृत्ति की वजह से जिलाधिकारी, पुलिस प्रशासन की हालत खराब हो गई है। लेकिन इस तरह सत्ता का दुरुपयोग करने वाली सरकार अब चंद दिनों की ही मेहमान है। इस अवसर पर विधानपरिषद के विपक्षी नेता धनंजय मुंडे,जयदत्त क्षीरसागर सहित भारी मात्रा में राकांपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Download PDF

Related Post