सरकार की लापरवाहियों के कारण बढ़े कट्टरपंथी – कांग्रेस 

Download PDF
मुंबई-  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने राज्य सरकार पर हमला बोला है। चव्हाण के अनुसार सरकार की लापरवाहियों और उदासीनता के कारण प्रदेश में कट्टरपंथियों का विष फैला है।
प्रदेश में कट्टरपंथियों का विष फैला
चव्हाण ने कहा कि एटीएस ने  20 लाइव बम और लगभग 50 बम बनाने वाली सामग्री जब्त करने के साथ ही सनातन संस्था और शिव प्रतिष्ठान से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया है। सरकार द्वारा इन कट्टरपंथी संगठनों की गतिविधियों पर जानबूझकर नजरअंदाज किए जाने से प्रदेश में कट्टरता जैसी जहरीली बीमारी में वृद्धि हुई है। एटीएस के हवाले से चव्हाण ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में बड़ी हिंसक घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। सनातन संस्था के अलावा, मनोहर भिड़े के शिव प्रतिष्ठान के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हैं। यह खुलासा एटीएस ने किया है।
चव्हाण के अनुसार इस प्रकरण में सनातन के साधक  वैभव राउत के साथ शिव प्रतिष्ठान के सुधन्वा गोंधलेकर को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के दफ्तरों में कई मामले दर्ज है कि समाज विरोधी गतिविधियों में शिव प्रतिष्टाऩ के कार्यकर्ता समाज विरोधी गतिविधियों में शामिल है। खुद भिड़े भीमा कोरेगांव दंगे सहित हिंसक गतिविधियों के आरोपी हैं। परंतु सरकार भिड़े को संरक्षण दे रही है।
Download PDF

Related Post