पाबंदी के बावजूद बेखौफ चल रहा गुटखा बिक्री का कारोबार    

Download PDF
मुंबई- राज्य में गटखा और पान मसाले पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके प्रदेश में अवैध गटखा बिक्रा का कारोबार फल-फूल रहा है। गुटखा माफिया पुलिसवालों को धमका रहे हैं। यह आरोप विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने लगाया है।
सरकार मूक दर्शक बनी हुई है। गुटखा माफिया पुलिस को धमकी दे रहे हैं। साजिश के तहत किसी की भी हत्या करवा सकते हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि बीते मार्च महीने में बजट सत्र में उन्होंने गुटखा बिक्री का मुद्दा उठाया था। मामले को सदन में उठाने के बाद मेरे कर्मचारी को धमकी दी गई थी। 
मुंडे ने ट्वीट कर कहा है कि गुटखा माफियाओं को कानून का खौफ नहीं है। राज्य में खुलेआम प्रतिबंधित गुटखे की बिक्री की जा रही है। दूसरी ओर सरकार मूक दर्शक बनी हुई है। गुटखा माफिया पुलिस को धमकी दे रहे हैं। साजिश के तहत किसी की भी हत्या करवा सकते हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि बीते मार्च महीने में बजट सत्र में उन्होंने गुटखा बिक्री का मुद्दा उठाया था। मामले को सदन में उठाने के बाद मेरे कर्मचारी को धमकी दी गई थी।
मुंडे ने कहा कि पाबंदी के बाद भी पूरे प्रदेश में गुटखा का उत्पादन हो रहा है और बेखौफ बेचा जा रहा है। कई बार सरकार को इस संबंध में जानकारी दी जा चुकी है। लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। कार्रवाई नहीं होने से गुटखा माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। वे पुलिसवालों को धमकाने से भी नहीं डर रहे हैं। यैसे में उनके खिलाफ शिकायत करनेवाले सामान्य लोगों का क्या होगा। मुंडे ने तत्काल गुटखा विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग सरकार से की है।
Download PDF

Related Post