कांग्रेसी नेता कृपाशंकर की पत्नी और बेटा बेहिसाब संपत्ति मामले में दोषमुक्त 

Download PDF

मुंबई- वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह की पत्नी व बेटे को आज सत्र न्यायालय ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषमुक्त करार दिया है। कृपाशंकर सिंह को फरवरी महीने में ही सत्र न्यायालय इस मामले में निर्दोष बरी कर चुकी है।

मंगलवार को सत्र न्यायालय में हुई सुनवाई के दौरान कृपाशंकर सिंह की पत्नी मालती देवी व बेटे नरेंद्र मोहन सिंह के विरुद्ध एसीबी किसी भी तरह का सबूत पेश नहीं कर सका। लिहाजा अदालत ने मालती देवी और  बेटे को दोषमुक्त करने का आदेश जारी किया है।

कृपाशंकर सिंह जब मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष थे, उस समय उनके विरुद्ध उनके विरोधियों ने आय से अधिक संपत्ति मामले की शिकायत एसीबी में दर्ज कराई थी। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कृपाशंकर सिंह को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद छोडऩा पड़ा था और जांच के दौरान राजनीतिक हासिएं पर चले गए थे। लेकिन 14 फरवरी 2018 को सत्र न्यायालय ने एसीबी से कृपाशंकर की जांच करने से पहले सक्षम प्राधिकरण की मंजूरी न लिए जाने की वजह से पूरा मामला खारिज कर दिया था। 

मंगलवार को सत्र न्यायालय में हुई सुनवाई के दौरान कृपाशंकर सिंह की पत्नी मालती देवी व बेटे नरेंद्र मोहन सिंह के विरुद्ध एसीबी किसी भी तरह का सबूत पेश नहीं कर सका। लिहाजा अदालत ने मालती देवी और  बेटे को दोषमुक्त करने का आदेश जारी किया है। आगामी लोकसभा चुनाव से एक साल पहले आए इस निर्णय से कृपाशंकर सिंह ने राहत की सांस ली है।
Download PDF

Related Post