शिवड़ी टीबी अस्पताल की होगी उच्चस्तरीय जांच 

Download PDF
मुंबई- विधान परिषद के सभापति रामराजे नाईक निंबालकर ने मुंबई के शिवड़ी स्थित टीबी अस्पताल की उच्च स्तरीय जांच करने का निर्देश दिया है। यह टीबी अस्पताल मुंबई महानगरपालिका के अधीन है। अनियमितता, असुविधाएं और मनमानी कामकाज के चलते यह निर्देश दिया गया है। 

अनियमितता, असुविधाएं और मनमानी कामकाज के चलते निर्देश

एनसीपी की विद्या चव्हाण और अन्य सदस्यों ने गुरुवार को सदन में शिवड़ी टीबी अस्पताल का मुद्दा उठाया। विद्या चव्हाण ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के तहत सरकार से जवाब मांगा था। विद्या ने सदन को बताया कि शिवड़ी के टीबी अस्पताल में मनमानी कामकाज जारी है। नर्से और वार्ड बॉय अनुशासन का पालन नहीं करते। वे बेअदबी से पेश आते हैं। मरीजों और उनके परिजनों से यैसे पेश आया जाता है जैसे वे उनके रहमों करम पर हैं। दवाईयों को लेकर भी शिकायतें मिली हैं। 
 
विद्या चव्हाण ने कहा कि वहां सुविधाओं का अभाव है और मनमानी जारी है। साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं है। मरीज बेहाल हैं। उन्होंने मामले की जांच कराने की मांग की। इस संबंध में शिवसेना के अनिल परब और मनीषा कांयदे ने भी सवाल पूछा। हालांकि सरकार के जवाब से असंतुष्ट सदस्यों ने मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। आखिरकार सभापति ने मामले की उच्च स्तरीय जांच करने का निर्देश सरकार को दिया है। 
  
यहां याद दिला दें कि फिल्म अभिनेता सलमान  के ड्राइवर ने इसी अस्पताल में इलाज कराते दम तोड़ा था। सलमान का ड्राइवर बांद्रा में हिट एणड रन का आरोपी था। गाड़ी कौन चला रहा था यह गुलदस्ते में है। 
Download PDF

Related Post