महाराष्ट्र में 27 आईएएस अधिकारियों का तबादला 

Download PDF

एमएमआरडीए आयुक्त मदान, महावितरण के प्रबंध निदेशक मित्तल का भी तबादला

मुंबई- राज्य सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक साथ 27 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें एमएमआरडीए आयुक्त यूपीएस मदान, महावितरण के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार मित्तल और एआर राजीव सहित अन्य आला अधिकारियों का समावेश है।
सिडको के प्रबंध निदेशक भूषण गगराणी को मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव पद भेजा गया है। दिल्ली के महाराष्ट्र सदन के प्रबंध निदेशक लोकेश चंद्र को सिडको के प्रबंध निदेशक पद पर बुलाया गया है। महावितरण के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार मित्तल अब वित्त विभाग में प्रधान सचिव (व्यय) पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल के प्रबंध निदेशक विजय वाघमारे की सड़क विकास महामंडल के प्रबंध निदेशक पद पर बदली की गई है।
राज्य के नए मुख्य सचिव दिनेश कुमार जैन के पदभार संभालने के बाद रिक्त हुए वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पद पर यूपीएस मदान को भेजा गया है। मदान की जगह पर एआर राजीव को एमएमआरडीए प्राधिकरण का आयुक्त नियुक्त किया गया है। इसीतरह सिडको के प्रबंध निदेशक भूषण गगराणी को मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रधान सचिव पद भेजा गया है। दिल्ली के महाराष्ट्र सदन के प्रबंध निदेशक लोकेश चंद्र को सिडको के प्रबंध निदेशक पद पर बुलाया गया है। महावितरण के प्रबंध निदेशक राजीव कुमार मित्तल अब वित्त विभाग में प्रधान सचिव (व्यय) पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल के प्रबंध निदेशक विजय वाघमारे की सड़क विकास महामंडल के प्रबंध निदेशक पद पर बदली की गई है। नीलिमा केरकेट्टा को खादी ग्राम उद्योग का सीईओ, एस. आर. दौंड को सामान्य प्रशासन विभाग,  पराग जैन को एमएसटीसी का निदेशक, संतोष कुमार को एमएसएसआइडीसी निदेशक और वी. पी. वेलारासू को महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण में सदस्य सचिव नियुक्त किया गया है।
मुख्याधिकारी मुंबई इमारत दुरुस्ती विकास मंडल के सुमित भांगे को महाराष्ट्र मत्स्यव्यवसाय विकास प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक पद तबादला किया गया है। महाराष्ट्र पर्यटन महामंडल के प्रबंध निदेशक विजय वाघमारे की नियुक्ति महाराष्ट्र राज्य रस्ते विकास प्राधिकरण के सहप्रबंध निदेशक मुंबई पर की गई है। सुभाष लाखे मुख्याधिकारी मुंबई गृहनिर्माण विभाग को सहसचिव वित्त विभाग मंत्रालय में भेजा गया है। दीपेंद्र सिंह कुशवाहा की लाखे की जगह पर बदली की गई है। मीरा भायंदर मनपा आयुक्त बी.जी.पवार को जालना का जिलाधिकारी बनाया गया है। आदिवासी विकास महामंडल के प्रबंध निदेशक डी.के. जगदाले को मुंबई बिल्डिंग पुननिर्माण मंडल के मुख्य अधिकारी पद पर भेजा गया है।
सुनील चव्हाण को रत्नागिरी का जिलाधिकारी बनाया गया है। चंद्रकांत डांगे को जलगांव मनपा के आयुक्त पद पर भेजा गया है। परभणी के जिलाधिकारी पी.शिवा शंकर को आदिवासी विकास महामंडल नाशिक के प्रबंध निदेशक पद भेजा गया है। गडचिरोली के जिला परिषद के सीईओ शंतनू गोयल को परभणी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। अमरावती के सहायक जिलाधिकारी विजय राठौड को गडचिरोली जिला परिषद का सीईओ और परभणी के सहायक जिलाधिकारी राहुल कर्डिले की नियुक्ति परियोजना निदेशक आदिवासी विकास विभाग अमरावती पद पर की गई है। अतिरिक्त जिलाधिकारी कैलास पगार को अकोला जिला परिषद के सीईओ पद पर भेजा गया है।
Download PDF

Related Post