“आयातित नेता” बने भाजपा के लिए सिरदर्द

Download PDF
मुंबई – भारतीय जनता पार्टी को इस समय आयातित नेताओं की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अहमदनगर में जिला एसपी कार्यालय की तोड़ फोड़ मामले में गिरफ्तार भाजपा विधायक शिवाजी कर्डिले मूलरुप में राकांपाई ही है। इस तरह की जोरदार चर्चा मुंबई में हो रही है।
अहमदनगर में दो शिवसैनिकों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार भाजपा विधायक शिवाजी कर्डिले को लेकर राज्य की सियासत गरमाई हुई है।  शिवाजी कर्डिले को भाजपा ने वर्ष 2014 में अचानक पार्टी में प्रवेश दिया था और उन्हें विधानसभा का टिकट दिया गया। आपराधिक पृष्ठभूमि के कर्डिले के भाजपा प्रवेश पर उस समय जोरदार चर्चा भी हुई थी, लेकिन भाजपा नेताओं ने कर्डिले को सुधर जाने का दावा किया था।
अहमदनगर में दो शिवसैनिकों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार भाजपा विधायक शिवाजी कर्डिले को लेकर राज्य की सियासत गरमाई हुई है।  शिवाजी कर्डिले को भाजपा ने वर्ष 2014 में अचानक पार्टी में प्रवेश दिया था और उन्हें विधानसभा का टिकट दिया गया। आपराधिक पृष्ठभूमि के कर्डिले के भाजपा प्रवेश पर उस समय जोरदार चर्चा भी हुई थी, लेकिन भाजपा नेताओं ने कर्डिले को सुधर जाने का दावा किया था। लेकिन आज अहमदनगर जिले में कर्डिले की गिरफ्तारी के बाद भाजपा की साख पर दाग लग गया है। इसी प्रकार भाजपा ने अहमदनगर के पूर्व महापौर श्रीपाद छिंदम को भी एनसीपी से  भाजपा में लाया था । कुछ दिनों पहले छिंदम को छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में अपशब्द कहने पर गिरफ्तार किया गया था और अब छिंदम को तड़ीपार किया गया है।
इसी प्रकार स्वाभिमानी किसान संगठन के प्रशांत परिचारक को भाजपा ने अपना स्वीकृत विधानपरिषद सदस्य बनाया है। प्रशांत परिचारक को सैनिकों के बारे में अनर्गल बयानबाजी करने पर डेढ़ साल के लिए निलंबित किया गया है। इसी प्रकार संजय गांधी निराधार योजना में घोटाले का आरोप  झेल रहे पूर्व मंत्री विजय कुमार गावित को भी भाजपा में प्रवेश दिया गया था और उनकी वजह से भी पार्टी को बदनामी का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई बैंक में घोटाले का आरोप झेल रहे महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के पूर्व विधायक राम कदम को भाजपा में लाने का दंश पार्टी को झेलना पड़ रहा है। इन आपराधिक छवि के नेताओं के लेकर भाजपा के अंदरखाने पार्टी  कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में सुगबुगाहट है लेकिन कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।
Download PDF

Related Post