जोगेश्वरी में खुला केनोरिटा गारमेंट हब, उद्योग मंत्री ने किया उद्घाटन 

Download PDF
मुंबई-  उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने बुधवार को जोगेश्वरी में नवनिर्मित केनोरिटा गारमेंट हब का उद्घाटन धूमधाम से किया। नवरात्रि के अवसर पर शुरू किए गए इस गारमेंट हब से मुंबई के आस-पास के छोटे-बड़े उद्योगों को फायदा होगा। देसाई ने कहा कि कारोबारी और उद्मी व्यवसाय और सेवा क्षेत्र में योगदान देकर मुंबई की प्रगति में सहयोग करें।

जोगेश्वरी के व्यापारियों ने मिलकर गारमेंट हब का किया निर्माण 

जोगेश्वरी के व्यापारियों ने मिलकर जोगेश्वरी परिसर में भव्य केनोरिटा गारमेंट हब का निर्माण किया है। उद्घाटन में समारोह में पहुंचे देसाई ने सेवा क्षेत्र, टेक्सटाईल्स, आईटी, जेम्स-ज्वेलरी आदी क्षेत्रों के विकास पर बल दिया। इस कार्यक्रम में उद्योजक कंजीभाई रीटा, बिरेन लिंबाचिया, कमलेश लिंबाचिया और हेमंत जैन आदि मौजूद थे। देसाई ने कहा कि पिछले कई दिनों में महानगर में भारी उद्योगों की संख्या में कमी आई है, जबकि जनसंख्या में कोई कमी नहीं आई है। बढ़ती जनसंख्या को रोजगार मिले इसके लिए सेवा क्षेत्र, टेक्सटाईल्स, आईटी, जेम्स-ज्वेलरी आदि क्षेत्रों में निवेश की जरूरत है।
उद्योग मंत्री देसाई के मुताबिक किफायती घर बनाने के साथ ही व्यापार बढ़ावे पर भी जोर होना चाहिए। नवी मुंबई परिसर में 200 एकड़ भूखंड खुला हो रहा है। इस स्थान पर सेवा क्षेत्र का विस्तार होना चाहिए। इसके अलावा खारेक्षेत्र की खुली जमीन पर गृह परियोजना लगेगी। यहां के कारोबारियों को यैसी जमीन पर उद्योग लगाने का प्रयाश करना चाहिए।
Download PDF

Related Post