भाजपा नेता खडसे ने क्यों छुए पवार के पैर

Download PDF
मुंबई। जलगांव के एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार के व्यासपीठ पर चढ़ते ही पैर छूकर नमस्कार क्या कर लिया, राजनीतिक गलियारों में चर्चा के बाजार में तेजी आ गई। मंच पर उस दौरान भाजपा समेत कई नेताओं की मौजूदगी रही। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद भी शरद पवार और खडसे के बीच 10 मिनट तक गुफ्तगूं चलती रही।
जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील ने इस कार्यक्रम में कुल 13 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। लेकिन सबसे प्रमुख चर्चा का विषय खडसे के राकांपा प्रमुख पवार के मंच पर ही झुककर नमस्कार करना रहा। भाषण के दौरान जलसंपदा मंत्री महाजन और खड़से के बीच एक-दूसरे के प्रति कटाक्ष किए गए।
जलगांव जिले के भुसावल शहर में दीपनगर औष्णिक विद्युत केंद्र में 660  मेगावॉट क्षमता का नया औष्णिक बिजली प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया गया। केंद्र सरकार ने आधुनिक ऊर्जा निर्माण पर जोर दिया है। भुसावल में थर्मल पावर स्टेशन कार्यरत है। फिलहाल इस केंद्र में 500 मेगावॉट के दो और 200 मेगावॉट का एक प्रोजेक्ट कार्यरत है। शनिवार को 660 मेगावॉट का नया प्रोजेक्ट के शुरू करने की घोषणा के साथ ही उसका भूमिपूजन किया गया। इस कार्यक्रम में कई नेताओं की मौजूदगी रही। जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील ने इस कार्यक्रम में कुल 13 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। लेकिन सबसे प्रमुख चर्चा का विषय खडसे के राकांपा प्रमुख पवार के मंच पर ही झुककर नमस्कार करना रहा। भाषण के दौरान जलसंपदा मंत्री महाजन और खड़से के बीच एक-दूसरे के प्रति कटाक्ष किए गए। एकनाथ खडसे ने कहा कि शुक्रवार को गिरीश महाजन दिल्ली गए थे। दिल्ली में जाने के बाद महाजन को हिंदी सुनने की आदत पड़ गई है। इसलिए वह अपना भाषण हिंदी में कर रहे हैं।
दरअसल, खड़से के भाषण के बाद जलसंपदा मंत्री महाजन ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि खड़से जी आजकल हिंदी में बहुत बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खडसे साहेब हिंदी में बोल रहे हैं, ऐसा लगता है कि वह राज्यसभा के सदस्य बन गए हैं। लेकिन हमारी पार्टी आपको वहां जाने नहीं देगी, आपकी महाराष्ट्र को जरूरत है। कार्यक्रम में जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन, ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, पूर्व मंत्री एकनाथराव खडसे सहित विधायक और सांसदों की उपस्थिति थी।
Download PDF

Related Post