कोली समुदाय ने दिया भाजपा उम्मीदवारों को समर्थन 

Download PDF
मुंबई। महाराष्ट्र  क्रिश्चियन कोली समाज ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देने का निर्णय लिया है। मालाड पश्चिम के मार्वे रोड स्थित जिमखाना में आयोजित की गई बैठक में इस प्रस्ताव के सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।
बैठक में 21 कोलीवाड़ा तहसील के 21 पदाधिकारी शामिल
 बैठक में भाजपा ने अब तक मछुआरा समुदाय के लिए क्या किया और आगे क्या करेगी, इसकी विस्तृत समीक्षा की गई। आखिर में प्रस्ताव को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया।  फैसला लिया गया है कि आगामी 29 अप्रैल को होनेवाले चुनाव में महाराष्ट्र क्रिश्चियन कोली समुदाय के लोग भाजपा उम्मीदवारों का साथ देंगे। कोली महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधान परिषद में भाजपा के सदस्य रमेश पाटिल ने महाराष्ट्र क्रिश्चियन कोली समाज की ओर से दिए गए पत्र में उल्लेखित किया है। पाटिल के नेतृत्व में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूर किया गया। उत्तर मुंबई संसदीय सीट से गोपाल शेट्टी, उत्तर मध्य मुंबई से पूनम महाजन और उत्तर पूर्व सीट से मनोज कोटक चुनाव लड़ रहे हैं। बैठक में 21 कोलीवाड़ा तहसील के 21 पदाधिकारी शामिल थे।
 
 क्रिश्चियन कोली समुदाय के अध्यक्ष वस्त्याव गमज्या,उपाध्यक्ष हरेश कोली के मुताबिक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मछुआरों की कई मसलों का हल निकाला। अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र के अभाव में  25 हजार सरकारी कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा निर्माण हुआ था। मुख्यमंत्री फडणवीस ने इस पर ध्यान देकर उन्हें स्थाई किया। मुंबई में 41 कोलीवाड़ा और गांवठाण के परिसीमन की प्रक्रिया शुरू की। प्लास्टिक और थर्माकोल पर प्रतिबंध के बाद, मछली बेचनेवाली महिलाएं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इन मछुआरों महिलाओं को 10000 इंसुलेटेड फाइबर बॉक्स देने की फेडरेशन की मांग मुख्यमंत्री ने स्वीकार की। मुख्यमंत्री ने एलईडी की रोशनी में और परसेन नेट से मछली पकड़ने वाली नौकाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। इसीतरह पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कृषि विभाग से एक अलग मत्स्यव्यवसाय विभाग स्थापित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया और देशभर के मछुआरों की कई वर्षों की मांग को स्वीकार किया। बैठक में आखिरकार भाजपा प्रत्याशियों को बहुमत से जिताने का निर्णय मछुआरों ने लिया। इन तमाम मुद्दों पर चर्चा बैठक में की गई।
Download PDF

Related Post